Print this page

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

Rate this item
(0 votes)
दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने का ऐलान किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के चलते पुलिस ने कई आप नेताओं को भी हिरासत में लिया है.

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आज राजधानी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जबकि आप नेता आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस उनके कार्यकर्ताओं के घर जा रही है और उन्हें घरों में ही नजरबंद कर रही है.

  प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर लेटकर 'चक्का जाम' करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान आप कार्यकर्ता 'केजरीवाल को रिहा करो' के नारे लगा रहे थे।

उधर, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. बीजेपी के लोग केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर अरुण जेटली स्टेडियम (फिरोज शाह कोटला) से दिल्ली सचिवालय तक मार्च निकाल रहे हैं. इस मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सचिवालय के पास बीजेपी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया है.

दूसरी ओर, इंडिया अलायंस ने 31 मार्च (रविवार) को दिल्ली के रामलीला मैदान में AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में एक मेगा रैली की घोषणा की है। इस महारैली में इंडिया अलायंस देश की जनता के साथ एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा करेगा. इस मेगा रैली में इंडिया अलायंस के गठबंधन दलों के ज्यादातर बड़े नेता शामिल होंगे.

Read 38 times