Print this page

इस्लामी देशों को ज़ायोनी शासन के साथ अपने रिश्ते ख़त्म करने चाहिए: इस्लामी क्रांति के नेता

Rate this item
(0 votes)
इस्लामी देशों को ज़ायोनी शासन के साथ अपने रिश्ते ख़त्म करने चाहिए: इस्लामी क्रांति के नेता

इस्लामी क्रांति के नेता, ग्रैंड अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ने गाजा मुद्दे को इस्लामी दुनिया का पहला और अपरिहार्य मुद्दा कहा।

इस्लामिक क्रांति के नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने ईद-उल-फितर के मौके पर ईरानी अधिकारियों, इस्लामिक देशों के राजदूतों और जनता के साथ बैठक में गाजा मुद्दे को इस्लामिक दुनिया का पहला मुद्दा बताया. और जिसे नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता, वह हर किसी को ज़िम्मेदारी का अहसास कराता है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न राष्ट्रों, यहां तक ​​कि गैर-मुस्लिम राष्ट्रों के दिल गाजा और फिलिस्तीन राष्ट्र के साथ हैं, जो अफ्रीका, एशिया और यूरोप के साथ-साथ अमेरिका में भी कब्जा करने वाले ज़ायोनीवादियों के अपराधों के खिलाफ रैलियों और विरोध प्रदर्शनों का प्रतीक है।

इस्लामी क्रांति के नेता ने कहा कि फ़िलिस्तीनियों की आवाज़ को दबाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर ज़ायोनीवादियों के दीर्घकालिक प्रभुत्व के बावजूद, फ़िलिस्तीन का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है और जिम्मेदारी की भावना के बावजूद राष्ट्रों के लिए दुख की बात है कि सरकारें अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर रही हैं

ग्रैंड अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ने कहा कि इससे भी अधिक दुखद बात यह है कि फिलिस्तीनी महिलाओं और बच्चों के खिलाफ सबसे क्रूर बर्बरता के दौर में भी, कुछ इस्लामी देश ज़ायोनी सरकार का समर्थन करना जारी रखते हैं और यह समर्थन ज़ायोनी सरकार को मजबूत करता है और यह एक है मुस्लिम उम्माह के साथ विश्वासघात क्योंकि यह मदद उनका अपना विनाश है।

इस्लामी क्रांति के नेता, ग्रैंड अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई ने, कब्जा करने वाली ज़ायोनी सरकार के साथ इस्लामी देशों के राजनीतिक और आर्थिक संबंधों को तोड़ने को इस्लामी गणतंत्र ईरान का एक निश्चित प्रस्ताव और अपेक्षा बताया और कहा कि इस्लामी देशों को कम से कम ऐसा करना चाहिए अस्थायी रूप से लेकिन जब तक ज़ायोनी आक्रमण जारी रहेगा, अपने संबंध और सहयोग बंद रखें।

Read 27 times