Print this page

ईरानी राष्ट्र कभी भी अमरीका के आगे नहीं झुकेगाः सुप्रीम लीडर

Rate this item
(0 votes)
ईरानी राष्ट्र कभी भी अमरीका के आगे नहीं झुकेगाः सुप्रीम लीडर

 इस्लामी क्रांति के नेता ने देश के श्रमिकों को अपने संबोधन में इस्लाम में काम और श्रमिकों के महत्व पर जोर दिया और ईरान के लिए प्रतिबंधों के आगे झुकना असंभव बताया।

आज पूरे देश के कार्यकर्ताओं ने हुसैनिया इमाम खुमैनी में इस्लामिक क्रांति के नेता अयातुल्ला अली खामेनेई से मुलाकात की, इसे मजबूर नहीं किया जा सकता क्योंकि इसकी उम्मीदें सीमा पार से संबंधित नहीं हैं और यह भावना मजबूत होनी चाहिए -

इस्लामी क्रांति के नेता ने कहा कि ईरान के ख़िलाफ़ प्रतिबंधों का उद्देश्य इस्लामी लोकतांत्रिक व्यवस्था पर दबाव डालना और उसे पीड़ित करना है ताकि वह साम्राज्यवादी और अहंकारी रास्ते पर चले इस्लामी क्रांति ने आगे कहा कि एक जीवित राष्ट्र दुश्मन की शत्रुता से भी अवसर पैदा करता है, और इसका स्पष्ट उदाहरण हथियारों का क्षेत्र है और अन्य क्षेत्रों में दबाव के माध्यम से बड़ी प्रगति हासिल की जाती है - आपने कहा कि ईरान राष्ट्र कार्य, कर्म और राष्ट्रीय एकता के माध्यम से अपनी स्थिरता साबित करनी चाहिए।

इस्लामी क्रांति के नेता अयातुल्ला अयातुल्ला खामेनेई ने कामकाजी समुदाय की कड़ी मेहनत के प्रति हमारे हृदय से आभारी होने का जिक्र करते हुए कहा कि विभिन्न देश और संस्कृतियां श्रमिक दिवस मनाती हैं, लेकिन श्रमिकों के बारे में भौतिक दुनिया का नजरिया अलग है. इस्लाम के दृष्टिकोण में एक अंतर - आपने कहा कि भौतिक संसार श्रमिक को कुल कलपुर्जों और वाहनों की तरह एक उपकरण मानता है, जबकि इस्लाम में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता और उसके मूल्य के बारे में इस्लाम के दृष्टिकोण का आधार वे मूल्य हैं जो वह काम के संबंध में मानते हैं। जिस समाज में श्रमिक होंगे, उसकी शक्ति और शक्ति में वृद्धि होगी।

Read 24 times