गाजा पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पर ईरान का बयान

Rate this item
(0 votes)
गाजा पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पर ईरान का बयान

इस्लामी गणतंत्र ईरान ने गाजा में कब्जा करने वाली ज़ायोनी सरकार द्वारा फ़िलिस्तीनी लोगों के व्यवस्थित नरसंहार के लिए दुनिया की राष्ट्रीय सरकारों और अंतर्राष्ट्रीय राजनीतिक और कानूनी संस्थानों को ज़िम्मेदार ठहराया है।

आईआरएनए के अनुसार, इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने गाजा में ज़ायोनी सरकार द्वारा फ़िलिस्तीनी लोगों के व्यवस्थित नरसंहार के संबंध में कहा है कि, मंत्रालय के प्रवक्ता इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेश मामलों के मंत्री नासिर कनानी ने कहा है कि राष्ट्रीय ही नहीं विश्व जनमत बल्कि इतिहास भी सरकारों और अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक और कानूनी संस्थानों के बारे में फैसला करेगा।

ईरान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने विदेश मंत्रालय के एक्स पेज पर लिखा है कि फिलिस्तीनियों के खिलाफ ज़ायोनी सरकार के व्यवस्थित नरसंहार की संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत द्वारा स्पष्ट रूप से पुष्टि की गई है। उन्होंने लिखा है कि इस रिपोर्ट के आने के बाद दुनिया की राष्ट्रीय सरकारें और अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक और कानूनी संस्थाएं न केवल विश्व जनमत के फैसले का बल्कि इतिहास के फैसले का भी सामना कर रही हैं कि वे अपने मानवीय, कानूनी और ऐतिहासिक कर्तव्यों का पालन करें. नहीं।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र की स्पेशल रैपोर्टेयर फ्रांसेस्का अल्बानीज ने फिलिस्तीन के बारे में अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि गाजा पर इजरायल के हमले करीब 6 महीने से जारी हैं. मैं अपनी जांच रिपोर्ट पेश कर रहा हूं कि गाजा में संगठित नरसंहार किया गया है.

Read 27 times