शबे क़द्र में सबसे अच्छे कर्म दान और सच्ची प्रार्थनाएँ हैं

Rate this item
(0 votes)
शबे क़द्र में सबसे अच्छे कर्म दान और सच्ची प्रार्थनाएँ हैं

हुज्जतुल इस्लाम रहीमी ने कहा: शबे क़द्र पर हम जो सबसे अच्छे काम कर सकते हैं वह दान देना और सच्ची और शुद्ध प्रार्थना करना है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी उर्मिया के संवाददाता के अनुसार, हुज्जतुल इस्लाम हसन रहीमी ने मदरसा ज़ैनब काबरा (स) उर्मिया में इमाम अली (अ) की शहादत के अवसर पर आयोजित समारोह में बोलते हुए कहा: सर्वशक्तिमान ईश्वर की निकटता भाग्य की छाया में मनुष्य के लिए यह एक महान अवसर है।

उन्होंने आगे कहा: इस रात के सबसे अच्छे कामों में दान और सच्चे दिल से दुआ करना है।

हुज्जतुल इस्लाम रहीमी ने कहा: इस रात में हम कुरान, जिक्र और दुआ के पाठ के माध्यम से अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं और आने वाले दिनों में पापों से मुक्ति और आशीर्वाद के लिए प्रार्थना कर सकते हैं।

हौज़ा इल्मिया पश्चिम आज़रबाइजान के इस शिक्षक ने कहा: दान देना उन कार्यों में से एक है जो हमारी मानवीय भावना को बेहतर बनाने और दूसरों की मदद करने में मदद करता है, दान देना दूसरों के प्रति हमारी करुणा, प्रेम और उदारता का प्रतीक है और हमें मानवता और दयालुता की ओर आकर्षित करता है।

उन्होंने आगे कहा: क़द्र की रात में इमाम अल-ज़माना (अ) के ज़हूर मे तेजी लाने के लिए दुआ करने पर भी बहुत जोर दिया जाता है।

हुज्जतुल इस्लाम रहीमी ने हज़रत इमाम अली (अ) की महानता और बुलंद व्यक्तित्व की ओर इशारा किया और कहा: इमाम अली (अ) इस्लाम के इतिहास में सबसे महान शख्सियतों में से एक हैं। वह साहस, न्याय, ज्ञान और धर्मनिष्ठा में अद्वितीय हैं। उन्हें उत्पीड़न के खिलाफ खड़े होकर और न्याय स्थापित करके मानवता के लिए एक महान संपत्ति के रूप में जाना जाता है।

Read 23 times