हम फिलिस्तीनियों की सहायता करने में विफल रहे: संयुक्त राष्ट्र

Rate this item
(0 votes)
हम फिलिस्तीनियों की सहायता करने में विफल रहे: संयुक्त राष्ट्र

इस्लामिक सहयोग संगठन ने एक बयान में कहां,हमें अमेरिकी वीटो के कारण फिलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता के प्रस्ताव को मंजूरी देने में सुरक्षा परिषद की विफलता पर गहरा अफसोस है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,इस्लामिक सहयोग संगठन ने एक बयान में कहां,हमें अमेरिकी वीटो के कारण फिलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता के प्रस्ताव को मंजूरी देने में सुरक्षा परिषद की विफलता पर गहरा अफसोस है।

फ़िलिस्तीन अलयौम के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र में फ़िलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता पर सुरक्षा परिषद में मतदान तेहरान समय के अनुसार, 19 अप्रैल, शुक्रवार की सुबह न्यूयॉर्क में हुआ और संयुक्त राज्य अमेरिका, ज़ायोनी शासन के मुख्य समर्थक के रूप में इस प्रस्ताव को वीटो कर दिया।

इस मतदान में, जो सुरक्षा परिषद में अमेरिका के अलग थलग होने का दृश्य था, केवल अमेरिका ने विरोध में मतदान किया और इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड अनुपस्थित रहे 12 अन्य सदस्यों ने भी पक्ष में वोट किया।

 इस्लामिक सहयोग संगठन ने एक बयान जारी कर संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता स्वीकार नहीं करने पर खेद जताया है।

इस्लामिक सहयोग संगठन ने एक बयान में घोषणा की हमें अमेरिकी वीटो के कारण संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन की पूर्ण सदस्यता के प्रस्ताव को मंजूरी देने में सुरक्षा परिषद की विफलता पर गहरा अफसोस है।

 

 

 

 

 

Read 50 times