भारत ने दिया इस्राईल को झटका, खुल कर किया फिलिस्तीन का समर्थन

Rate this item
(0 votes)
भारत ने दिया इस्राईल को झटका, खुल कर किया फिलिस्तीन का समर्थन

भारत ने एक बार फिर फिलिस्तीन का समर्थन जारी रखने का ऐलान करते हुए अवैध राष्ट्र इस्राईल को ज़ोर का झटका दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन विवाद पर अपने 2 राज्य समाधान की बात दोहराते हुए फिलिस्तीन का समर्थन किया। संयुक्त राष्ट्र की एक बैठक में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कांबोज ने कहा कि भारत 2 राज्य समाधान का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां फिलिस्तीन के लोग सुरक्षित सीमा के भीतर एक स्वतंत्र देश में रह सकेंगे।

भारत ने फिलिस्तीन की ओर से पिछले दिनों यूएन की सदस्यता के लिए किये गए आवेदन का भी समर्थन किया जो अमेरिका के वीटो के चलते पास नहीं हो सका था। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन के आवेदन पर पुनर्विचार करने की बात कही है। भारत के इस कदम को मक़बूज़ा फिलिस्तीन के ज़ायोनी शासन के लिए झटके के रूप में देखा जा रहा है। ज़ायोनी प्रधानमंत्री फिलिस्तीनी राष्ट्र को खतरे के रूप में देखते हैं।

संयुक्त राष्ट्र में भरतीय प्रतिनिधि रुचिरा कांबोज ने कहा कि हम आशा करते हैं कि उचित समय पर इस पर पुनर्विचार किया जाएगा और संयुक्त राष्ट्र का सदस्य बनने के फिलिस्तीन के प्रयास को समर्थन मिलेगा। 

 

Read 21 times