प्रतिरोध पर सीरिया का रुख नहीं बदला है, बल्कि मजबूत हुआ है: बशर असद

Rate this item
(0 votes)
प्रतिरोध पर सीरिया का रुख नहीं बदला है, बल्कि मजबूत हुआ है: बशर असद

सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद ने फिलिस्तीनी प्रतिरोध के लिए दमिश्क के समर्थन पर जोर दिया और स्पष्ट किया कि प्रतिरोध के संबंध में सीरिया की स्थिति नहीं बदली है, बल्कि यह पहले से अधिक मजबूत हो गया है।

अल-मयादीन टीवी चैनल के मुताबिक, सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद ने कहा कि फ़िलिस्तीन को लेकर सीरिया की स्थिति 1948 की तुलना में अधिक स्थिर है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध को बिना किसी देरी के हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए हमेशा तैयार है और कभी भी संकोच नहीं करेगी।

सीरियाई राष्ट्रपति ने कहा कि उनका देश प्रतिरोध के समर्थन में पीछे नहीं हटेगा क्योंकि अत्याचारी का दुश्मन नहीं बदला है।

बशर असद ने कहा कि ज़ायोनी सरकार के साथ संघर्ष को समाप्त करने का एकमात्र तरीका सभी कब्ज़ा की गई भूमि फ़िलिस्तीनियों को सौंप देना है।

पश्चिमी देशों की आक्रामक और पक्षपातपूर्ण भूमिका की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिमी देशों द्वारा ज़ायोनीवादियों का अंध समर्थन कोई नई समस्या नहीं है और जब तक स्थिति नहीं बदलती और फ़िलिस्तीनी और सीरियाई लोगों के अधिकार बहाल नहीं हो जाते सीरिया की स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा. अतीत में, सीरियाई राष्ट्रपति ज़ायोनी कब्जे के अंत तक फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध का समर्थन करने पर ज़ोर देते रहे हैं

Read 17 times