हज की आध्यात्मिक यात्रा इस्लामी एकता को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा अवसर

Rate this item
(0 votes)
हज की आध्यात्मिक यात्रा इस्लामी एकता को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा अवसर

ईरान के केंद्रीय प्रांत के गवर्नर ने कहा: हज की आध्यात्मिक यात्रा इस्लामी एकता को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा अवसर है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के संवाददाता के अनुसार, ईरान के केंद्रीय प्रांत के गवर्नर फ़रज़ाद मुखलिस अल-आइम्मा ने इस वर्ष बैतुल्लाह की यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के साथ आयोजित एक कार्यक्रम में हज के आध्यात्मिक उत्सव में मुसलमानों की समानता पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा: एकता और एकजुटता को मजबूत करने की आवश्यकता है। इसी तरह, विश्वास और पवित्रता हासिल करना हज के महत्वपूर्ण संदेशों में से एक है जिस पर मुसलमानों को विशेष ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा: प्रत्येक राष्ट्र, धर्म और राष्ट्र की विजय और समृद्धि का रहस्य एकता और एकता में निहित है। इस्लामी क्रांति की जीत का रहस्य भी यही था, आज इस्लाम को दुश्मनों के हमलों से जो चीज़ बचा सकती है, वह है मुसलमानों की आपसी एकता।

केंद्रीय प्रांत के गवर्नर ने हज की आध्यात्मिक यात्रा को इस्लामी एकता को बढ़ावा देने का एक उत्कृष्ट अवसर बताया और कहा: हज एक राजनीतिक पूजा है और भगवान के अलावा किसी को न मानने का नाम है।

उन्होंने कहा: हमारी सरकार ने हज अनुष्ठानों के लिए सभी तैयारियां और योजना पूरी कर ली है, इसलिए तीर्थयात्रियों को इन आध्यात्मिक और आध्यात्मिक अनुष्ठानों को करने में किसी भी प्रकार की समस्या की आवश्यकता नहीं है और इस संबंध में ईरान और सऊदी अरब के बीच सभी आवश्यक शर्तें तय कर ली गई हैं।

उन्होंने कहा: इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान का मानना ​​है कि हज एक राजनीतिक पूजा है और इस आध्यात्मिक यात्रा में व्यक्तियों के लिए कोई विशेष विशेषाधिकार नहीं हैं, बल्कि हर कोई एक ही कवर पहनता है और परिक्रमा करता है।

 

 

 

 

Read 16 times