रफह क़त्ले आम का ज़िम्मेदार अमेरिका

Rate this item
(0 votes)
रफह क़त्ले आम का ज़िम्मेदार अमेरिका

रफह में क़त्ले आम कर रहे इस्राईल पर यूरोपीय यूनियन और जर्मनी, फ्रांस जैसे अपने सहयोगी देशों के शासकों की अपील भी कोई असर नहीं दिखा रही है और वह लगातार क़त्ले आम में लगा हुआ है।

रविवार शाम को रफह के उत्तर-पश्चिम में तल अल-सुल्तान इलाके में विस्थापित लोगों के तंबुओं पर बमबारी के दौरान 45 फिलिस्तीनी शहीद हो गए और दर्जनों लोग घायल हो गए, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे। यह बमबारी उन क्षेत्रों में हुई जिनके बारे में अतिक्रमणकारी ज़ायोनी शासन ने सुरक्षित होने का दावा किया था।

हमास के विनाश के नारे के साथ क़त्ले आम कर रहे ज़ायोनी शासन को 8 महीने बाद भी आम नागरिको के क़त्ले आम के अलावा कोई सफलता नहीं मिली, बल्कि हमास ने आमने सामने की मुठभेड़ में ज़ायोनी स्पेशल फ़ोर्स के 16 आतंकियों को मार गिराया जिसका बदला लेने के लिए ज़ायोनी सेना ने रफह में फिर क़त्ले आम किया।

लगातार 8 महीने से नेतन्याहू मानवता के खिलाफ अपराध और ग़ज़्ज़ा में युद्ध अपराध करने के कारण अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय में वांछित हैं, लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय कानूनों के उल्लंघन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय और उसके गुस्से की थोड़ी सी भी चिंता किए बिना लापरवाही से क़त्ले आम जारी रखे है बल्कि खुल्लम खुल्ला इस अभियान को जारी रखने की बात कर रहा है।

यही नहीं बल्कि ज़ायोनी शासन यूरोपीय यूनियन, जर्मनी और फ्रांस जैसे अपने सहयोगी देशों के शासकों की अपील पर भी कान नहीं धर रहा , सवाल यह है कि नेतन्याहू किस के भरोसे पर यूरोप समेत पूरी दुनिया को आँखें दिखा रहा है ? जवाब एक दम साफ़ है अमेरिका !

 

Read 79 times