अमेरिका में बेघर लोगों की संख्या 10 प्रतिशत बढ़ी

Rate this item
(0 votes)
अमेरिका में बेघर लोगों की संख्या 10 प्रतिशत बढ़ी

हालिया आंकड़ों के अनुसार पूरे अमेरिका में बेघर होना एक गंभीर समस्या बन गई है।

अमेरिका के शहरों और ग्रामीण इलाकों से जुटाए गए आंकड़े बताते हैं कि इस साल बेघर लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है। पार्स टुडे के अनुसार, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने घोषणा की: अमेरिका में बेघर होने की बढ़ती प्रकर्या का मतलब है कि अमेरिका संभवतः इस वर्ष 2023 में 6 लाख 53 हज़ार बेघर लोगों की दर को पार कर जाएगा। यह 2007 के बाद से सबसे बड़ा आंकड़ा है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, अमेरिका में 250 से अधिक बेघर लोगों का समर्थन करने वाले संगठनों ने 2024 की शुरुआत में एक दिन में कम से कम 5 लाख 50 हज़ार बेघर लोगों की गिनती की और उनकी जानकारियां दर्ज कीं जो पिछले साल की रिपोर्ट की तुलना में 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाती है।

अमेरिका में बेघर लोगों की संख्या का अंतिम अनुमान न्यूयॉर्क शहर जैसे क्षेत्रों से आंकड़े इकट्ठा करने पर निर्भर करता है, जहां अन्य शहरों की तुलना में सबसे ज्यादा बेघर लोगों की आबादी है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि आप्रवासी अकेले नहीं हैं जो अमेरिका में बेघर लोगों की रिकॉर्ड संख्या में वृद्धि कर रहे हैं, बल्कि सहायता में कटौती, आवास की कीमतें और किराए में वृद्धि के कारण, लोगों को अपने घर छोड़ने और सड़कों पर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में बेघर संकट को बढ़ावा देने वाले अन्य मुद्दों में मानसिक स्वास्थ्य और नशे की लत, संकट शामिल है, पिछले साल अमेरिका ने दीर्घकालिक बेघरता का एक नया रिकॉर्ड बनाया था, जिसमें विकलांग लोग भी शामिल हो सकते हैं।

Read 12 times