क़ुद्स की आज़ादी तक प्रतिरोध जारी रहेगा

Rate this item
(0 votes)
क़ुद्स की आज़ादी तक प्रतिरोध जारी रहेगा

ईरान के विदेशमंत्री ने लेबनान के हिज़्बुल्लाह आंदोलन के महासचिव के नाम संदेश में बल देकर कहा है कि ज़ायोनी सरकार के अतिग्रहण से फ़िलिस्तीनी लोगों की आज़ादी तक प्रतिरोध जारी रहेगा और वह क़ुद्स की आज़ादी की शुभसूचना देने वाला है।

ईरान के विदेशमंत्री सैयद अब्बास इराक़ची ने एक संदेश जारी करके लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैय्यद हसन नस्रुल्लाह को संबोधित किया और अतिग्रहणकारी ज़ायोनी सरकार विरुद्ध संघर्ष करने वाले लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन के वरिष्ठ कमांडर इब्राहीम अक़ील और कुछ दूसरे कमांडरों की शहादत के प्रति सहानुभूति जताई और उन्हें सांत्वना पेश की।

विदेशमंत्री के संदेश में आया है कि तुच्छ व रिक्तपिपासु ज़ायोनी सरकार ने अपने हालिया अपराधों से एक बार फ़िर सिद्ध कर दिया कि वह किसी भी अंतरराष्ट्रीय क़ानून के प्रति कटिबद्ध नहीं है और क्षेत्र की शांति व सुरक्षा को ख़तरे में डालकर अपने अवैध व अतिग्रहणकारी लक्ष्यों को प्राप्त करने की चेष्टा में है।

विदेशमंत्री ने राष्ट्रसंघ की महासभा के वार्षिक अधिवेशन में भाग लेने हेतु अपनी न्यूयार्क यात्रा की ओर संकेत करते हुए कहा कि इस यात्रा में हम ज़ायोनी सरकार के अतिक्रमणों व अपराधों के मुक़ाबले में फ़िलिस्तीनी और लेबनानी लोगों की न्यायप्रेमी मांगों और क़ानूनी अधिकारों की बात करेंगे।

Read 18 times