अमरोहा में महफ़िल-ए-नूर नाम से भव्य आयोजन

Rate this item
(0 votes)
अमरोहा में महफ़िल-ए-नूर नाम से भव्य आयोजन

अमरोहा मे पैगंबर आखेरुज जमा, अस्तित्व के गौरव, ब्रह्मांड के निर्माता, बीबी ज़हरा के पिता और हसनैन करीमैन के नाना, अल्लाह के पैगंबर (स) के जन्म के संबंध में समारोहों का सिलसिला समाप्त हो गया है।

मुस्लिम कमेटी द्वारा आयोजित 12 दिवसीय नातिया सिलसिले के बाद विला अमरोहा शहर में महफिल-ए-नूर के आयोजन के साथ महफ़िल ए नुर का सिलसिला समाप्त हो गया है।

मोहल्ला शिफअत पुता के हुसैनी हॉल में दो दिवसीय महफिल-ए-नूर कार्यक्रम ने प्यारे पैगंबर (स) के दिलों को रोशन कर दिया।

अशरफ-उल-मस्जिद के इमाम जुमा मौलाना मुहम्मद सयादत फहमी की अध्यक्षता में आयोजित महफिल-ए-नूर का पहला दौर मौलाना मुक़दाद हुसैन और कारी मिर्ज़ा अनस के ईश्वरीय वचन के पाठ से शुरू हुआ। मुसनद को मौलाना कौसर मुज्तबा, मौलाना रज़ा काज़िम तकवी, मौलाना शाहवर नकवी और मौलाना सफदर इमामी जैसे विद्वानों का संरक्षण प्राप्त था।

मसनद में शहर के शिक्षक शायर और मेहमान शायर भी मौजूद थे।

 

उद्घाटन भाषण नायब इमाम जुमा सैयद अहसान अख्तर सरोश ने दिया।उन्होंने कहा कि दुनिया में एकमात्र शख्स अल्लाह के रसूल का है, जिनकी जिंदगी का हर पहलू लोगों के लिए मिसाल है।

महफ़िल नूर के पहले दौर का आयोजन डॉ. नशीर नकवी और ताजदार मुज्तबा ने किया।

दूसरे दौर में मौलाना यासूब अब्बास और पूर्व सांसद कंवर दानिश अली ने मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि संचालन निज़ामत पेम्बार नकवी और शिबान कादरी ने किया.

मेहमानों और स्थानीय कवियों में, जिन्होंने पवित्र पैगंबर के मंदिर में नजराना भक्ति की, अल्लाह उन्हें आशीर्वाद दे और उन्हें शांति प्रदान करे, उनमें तनवीर उस्मानी, तासीम कुरेशी, जीशान हैदर, प्रिंस गुलरेज़, माजिद देव बंदी, ताहिर फ़राज़, नज़ीर बकेरी शामिल थे। , नायाब बलियावी, अली। फहमी, मुबारक अमरोहवी, फरकान अमरोहवी, ताजदार अमरोहवी, भवन शर्मा, कारी मिर्जा अनस, जिया काजमी, नाजिम अमरोहवी, शाहनवाज तकी, कोकब अमरोहवी, अरमान साहिल, लियाकत फैजी और मेहरबान अमरोहवी।

याद रहे कि महफिल-ए-नूर के नाम से यह आयोजन एक सौ बारह साल से हो रहा है, अब इसका आयोजन अपोइंटे टेंट हाउस के मालिक अख्तर अब्बास और उनके भाई करते हैं।

Read 12 times