बांग्लादेश: शेख हसीना और 69 अन्य के खिलाफ मुक़दमा

Rate this item
(0 votes)
बांग्लादेश: शेख हसीना और 69 अन्य के खिलाफ मुक़दमा

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना, उनकी बहन रेहाना और 69 अन्य के खिलाफ एक कपड़ा श्रमिक की हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। शेख हसीना के खिलाफ अब तक 194 मामले दर्ज हो चुके हैं. यह मुकदमा मृतक कर्मी की पत्नी ने दर्ज कराया है. मजिस्ट्रेट ने पुलिस को जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है।

5 अगस्त को ढाका में कोटा प्रणाली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक कपड़ा श्रमिक की हत्या के आरोप में बांग्लादेश की पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना, उनकी बहन रेहाना और 69 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। डेली स्टार अखबार के मुताबिक, बांग्लादेश में छात्र आंदोलन के दौरान इस्तीफा देकर भारत आने वाली शेख हसीना (76) पर 194 मामले चल रहे हैं, जिनमें हत्या के 173 मामले, अपहरण के 3 मामले, हत्या के प्रयास के 6 मामले और एक मामला शामिल है बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की रैली पर हमला करने के लिए मामला दर्ज किया गया।

मृतक की पत्नी ने यह मामला ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मुहम्मद सैफुल इस्लाम की अदालत में दायर किया है। सुनवाई के बाद मजिस्ट्रेट ने बांग्लादेश पुलिस ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन को जांच के बाद रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया. रिपोर्ट में कहा गया है कि पत्नी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसके पति मोहम्मद फजलू को 5 अगस्त की सुबह मीरपुर 14 में पुलिस के सामने गोली मार दी गई थी. उनके पति को इलाज के लिए मैक्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया मृत घोषित कर दिया गया। गौरतलब है कि मोहम्मदपुर में 18 जुलाई को 14 वर्षीय मदरसा छात्र और 19 जुलाई को 12 वर्षीय रकीब हसन की मौत के मामले में शेख हसीना और अन्य के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया गया था।

 

 

 

 

 

Read 10 times