लेबनान की हालिया घटनाओं पर इस्लामी इंक़ेलाब के नेता का अहम संदेश

Rate this item
(0 votes)
लेबनान की हालिया घटनाओं पर इस्लामी इंक़ेलाब के नेता का अहम संदेश

इस्लामी इंक़ेलाब के नेता आयतुल्लाह सैय्यद अली ख़ामेनेई ने लेबनान की हालिया घटनाओं के बारे में एक अहम संदेश जारी किया है।

इस्लामी इंक़ेलाब के नेता का संदेश इस प्रकार है: बिस्मिल्लाह अर्रहमान अर्रहीम लेबनान के निहत्थे लोगों के जनसंहार ने जहाँ एक बार फिर ज़ायोनी पागल कुत्ते की हैवानियत को सबके सामने स्पष्ट कर दिया है, वहीं इससे अवैध क़ब्ज़े वाली सरकार के शासकों की छोटी सोच और मूर्खतापूर्ण नीति भी साबित हो गई है।

ज़ायोनी शासन पर राज करने वाले आतंकी गैंग ने ग़ज़ा में साल भर से जारी अपने आपराधिक युद्ध से सीख नहीं ली और वह यह समझने में नाकाम रहा है कि महिलाओं, बच्चों और आम नागरिकों का जनसंहार रेज़िस्टेंस के मज़बूत ढाँचे पर न तो असर डाल सकता है और न ही उसे हरा सकता है।

अब ज़ायोनी वही मूर्खतापूर्ण नीति लेबनान में आज़मा रहे हैं। ज़ायोनी अपराधियों को मालूम होना चाहिए कि वे इससे कहीं तुच्छ हैं कि हिज़्बुल्लाह के मज़बूत ढाँचे को कोई अहम नुक़सान पहुँचा सकें। इलाक़े की सभी रेज़िस्टेंस फ़ोर्सेज़ हिज़्बुल्लाह के साथ और उसकी पीठ पर हैं। इस इलाक़े का भविष्य रेज़िस्टेंस फ़ोर्सेज़ निर्धारित करेंगी जिनमें सबसे ऊपर हिज़्बुल्लाह है।

लेबनान के लोग नहीं भूले हैं कि कभी क़ाबिज़ सरकार के सैनिक बैरूत तक दनदनाते फिरते थे, यह हिज़्बुल्लाह ही था जिसने उनके पैर काट दिए थे और लेबनान को प्रतिष्ठित और सरबुलंद बना दिया। आज भी लेबनान, अल्लाह की मदद और समर्थन से, आक्रामक, दुष्ट और कुख्यात दुश्मन को पछताने पर मजबूर कर देगा।

सभी मुसलमानों पर वाजिब है कि वे अपने संसाधनों के साथ लेबनान के लोगों और सरबुलंद हिज़्बुल्लाह के साथ खड़े हों और क़ाबिज़, ज़ालिम और दुष्ट सरकार से मुक़ाबले में उसकी मदद करें।

सलाम हो अल्लाह के नेक बंदों पर सैयद अली ख़ामेनेई

28 सितम्बर 2024

Read 1 times