प्रतिरोध का परचम हमेशा ऊँचा रहेगा

Rate this item
(0 votes)
प्रतिरोध का परचम हमेशा ऊँचा रहेगा

हज़रत आयतुल्लाह मकारिम शिराज़ी ने सय्यद हसन नसरुल्लाह की शहादत पर हज़रत वली अस्र (अ), हिज़्बुल्लाह के बहादुर मुजाहिदीन, लेबनान के उत्साही लोगों, गर्वित विद्वानों और सभी स्वतंत्रता-प्रेमी मुसलमानों को बधाई और शोक व्यक्त किया है।

हिज़्बुल्लाह लेबनान के मुजाहिदीन विद्वान सैय्यद हसन नसरल्लाह की शहादत पर  आयतुल्लाहिल उज़्मा मकारिम शिराज़ी के शोक संदेश का पाठ निम्नलिखित है:

बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्राहीम

مِنَ الْمُؤْمِنِینَ رِجالٌ صَدَقُوا ما عاهَدُوا اللّهَ عَلَیْهِ فَمِنْهُمْ مَنْ قَضی نَحْبَهُ وَ مِنْهُمْ مَنْ یَنْتَظِرُ وَما بَدَّلُوا تَبْدِیلاً मिनल मोमेनीना रेजालुन सदक़ू मा आहदल्लाहो अलैहे फ़मिन्हुम मन क़ज़ा नहबहू व मिन्हुम मय यंतज़ेरो वमा बद्दलू तबदीला

मुजाहिदीन विद्वान और अल्लाह के नेक बंदा, हिजबुल्लाह के दिवंगत महासचिव, हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन सैयद हसन नसरूल्लाह (र) की शहादत की खबर ने सभी मुसलमानों और स्वतंत्रता सेनानियों के दिलों को दु:ख और शोक के साथ संसार को भर दिया है।

खुदा की राह में मुजाहिदीन की शहादत न तो हार है और न ही अपमान; बल्कि, यह उनके दिल की इच्छा और उनके लिए सर्वोच्च पुरस्कार और दैवीय आशीर्वाद है।

इन वर्षों के दौरान, लेबनान, फिलिस्तीन और मुस्लिम उम्माह दुश्मन ज़ायोनीवादियों के खिलाफ उनके बुद्धिमान नेतृत्व के ऋणी थे और उनकी निस्वार्थ सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। प्रतिरोध का परचम हमेशा ऊँचा रहेगा और दुश्मन कभी भी अपनी नापाक इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाएगा क्योंकि इस रास्ते में कई मुजाहिदीन हैं जो सैय्यद अल-शोहदा (अ) के रास्ते पर चलते हैं और अपने महान शहीदों के रास्ते पर चलते हैं।

मैं सैय्यद नसरुल्लाह की शहादत पर हज़रत वली अस्र (अरावहाना फ़िदा), हिज़्बुल्लाह के बहादुर मुजाहिदीन, लेबनान के उत्साही लोगों, सम्माननीय विद्वानों, सभी स्वतंत्रता-प्रेमी मुसलमानों और विशेष रूप से उनके सम्माननीय परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ। अल्लाह तआला उनके दरजात को बढ़ाएँ, उनके जीवित बचे लोगों को धैर्य प्रदान करें, प्रतिरोध मोर्चे की शीघ्र जीत प्रदान करें, ज़ायोनीवादियों का विनाश और इस्लाम के दुश्मनों और दुनिया के उत्पीड़कों की हार और अपमान करें।

फ़इन हिज़्बुल्लाहे होमुल ग़ालेबून

वस सलामो अलैकुम

क़ुम - नासिर मकारिम शिराज़ी

28 सितंबर 2024

Read 0 times