इराक: बगदाद हवाई अड्डे के पास के इलाकों में रॉकेट दागे गए

Rate this item
(0 votes)
इराक: बगदाद हवाई अड्डे के पास के इलाकों में रॉकेट दागे गए

इराकी सेना ने कहा कि मंगलवार को बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास के इलाकों में दो कत्युशा रॉकेट गिरे, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ।

अलखफ़ाजी के एक बयान के अनुसार, हमला मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 00:20 बजे हुआ जब दो रॉकेट हवाई अड्डे के करीब के इलाकों पर गिरे, जिनमें से एक इराकी आतंकवाद-रोधी सेवा के बेस पर गिरा।

अलखफ़ाजी ने कहा कि इराकी सुरक्षा बलों को पश्चिमी बगदाद के अलअमेरिया पड़ोस में छोड़े गए एक ट्रक पर एक रॉकेट लॉन्चर मिला और लॉन्चर में कई बिना दागे रॉकेटों को निष्क्रिय कर दिया गया उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी बाद में जारी की जाएगी।

इस बीच आंतरिक मंत्रालय के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया कि इराकी बलों ने पड़ोस की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों की पहचान करने के लिए घटना की जांच शुरू कर दी है।

 

उन्होंने कहा कि हमले में हवाई अड्डे के पास अमेरिकी सैन्य विशेषज्ञों के आवास वाले इराकी सैन्य अड्डे को निशाना बनाया गया अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकी सैनिकों और अमेरिकी दूतावास वाले इराकी सैन्य अड्डों पर अक्सर अज्ञात मोर्टार और रॉकेट हमले होते रहे हैं।

 

 

 

 

Read 1 times