अगर इस्राईल ने दोबारा दुस्साहस किया तो इससे कड़ा जवाब देंगेः रक्षामंत्री

Rate this item
(0 votes)
अगर इस्राईल ने दोबारा दुस्साहस किया तो इससे कड़ा जवाब देंगेः रक्षामंत्री

ईरान के रक्षामंत्री ने बल देकर कहा है कि अगर इस्राईल के अपराध जारी रहे और उसने दोबारा दुस्साहस किया तो निश्चितरूप से इसके बाद वाली प्रतिक्रिया बहुत तीव्र होगी और हम उन आधुनिकतम हथियारों का प्रयोग करेंगे जो हमारे पास हैं।

समाचार एजेन्सी तसनीम की रिपोर्ट के अनुसार प्रतिरक्षामंत्री अमीर अज़ीज़ नसीरज़ादे ने टीवी वार्ता में सिपाहे पासदारान के मिसाइल हमले की ओर संकेत किया और इस कामयाब हमले पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि काफ़ी समय से लोग हमसे इस हमले की मांग कर रहे थे यहां तक कि संसद में विश्वासमत के दौरान भी सांसद हमसे यह मांग कर रहे थे कि सशस्त्र सेना ज़ायोनी सरकार के उस दुस्साहस का जवाब दे जो उसने ईरान के अंदर इस्माईल हनिया को शहीद करने के लिए अंजाम दिया।

उन्होंने कहा कि यह विवेकपूर्ण और बहुत ही जटिल कार्यवाही थी जिसे अंजाम दिया गया और जो लक्ष्य निर्धारित किये गये थे उसके हिसाब से विभिन्न मिसाइलों का प्रयोग किया गया और यह हमला सैनिक लक्ष्यों के ख़िलाफ़ था जो बहुत कामयाब रहा।

रक्षामंत्री ने कहा कि यह हमला विशेषकर उन ठिकानों पर किया गया जिनका प्रयोग इस्माईल हनिया की हत्या के लिए किया गया था। रक्षामंत्री ने कहा कि सिपाहे पासदारान का हमला पूरी तरह वैध और अंतरराष्ट्रीय क़ानूनों के अनुसार था और अगर ज़ायोनी सरकार के अपराध जारी रहे और उसने दोबारा दुस्साहस किया तो निश्चित रूप से अगली प्रतिक्रिया बहुत भीषण होगी और उन विकसित व आधुनिकतम हथियारों का प्रयोग किया जायेगा जो हमारे पास हैं।

रक्षामंत्री ने कहा कि यह भी बता दें कि यह हमला हमारी क्षमता का मात्र एक छोटा भाग था और हमारी प्रक्षेपास्त्रिक क्षमता व ताक़त के बहुत बड़े भाग का अभी इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसी प्रकार रक्षामंत्री ने बल देकर कहा कि जो ज़ायोनी सरकार को अपराधों व अतिक्रमणों से नहीं रोक रहे हैं और उसे क्षेत्र को युद्ध की आग में ढ़कलने की अनुमति दे रहे हैं उन्हें जान लेना चाहिये कि हमारा अगला जवाब अधिक भीषण होगा।

Read 2 times