तेल अवीव: एंटोनियो गुटेरेस के इज़राइल में प्रवेश पर प्रतिबंध

Rate this item
(0 votes)
तेल अवीव: एंटोनियो गुटेरेस के इज़राइल में प्रवेश पर प्रतिबंध

तेल अवीव ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के इज़राइल में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इज़राइल के अनुसार, ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि "एंटोनियो गुटेरेस इज़राइल पर ईरान के हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करने में विफल रहे हैं।"

तेल अवीव ने आज संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के इज़राइल में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इजराइल के अनुसार ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि ''एंटोनियो गैट्रिस इजराइल पर ईरान के हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करने में विफल रहे हैं।'' ईरान का यह हमला ऐसे वक्त हुआ है जब इजरायली सैनिकों ने लेबनान में जमीनी ऑपरेशन शुरू किया।

इस संदर्भ में तेल अवीव ने कहा, "फैसला किया है कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को इज़राइल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और जो कोई भी लगभग सभी देशों की तरह इजरायल पर ईरान के हमले की स्पष्ट रूप से निंदा नहीं करता है उसको इजरायली क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

 

ईरान द्वारा मंगलवार को इजराइल पर मिसाइलें दागे जाने के बाद गुटेरेस ने कहा कि उन्होंने मध्य पूर्व में संघर्ष बढ़ने की निंदा की और मांग दोहराई कि ''वे युद्ध की शुरुआत से ही एंटोनियो गुटेरेस की इजराइल विरोधी नीति का विरोध करते हैं.'' इजराइल का संयुक्त राष्ट्र से कई बार टकराव हो चुका है।

 

 

 

 

 

Read 1 times