हमास ने गाज़ा सिटी में इजरायली सैनिकों की हत्या का दावा किया

Rate this item
(0 votes)
हमास ने गाज़ा सिटी में इजरायली सैनिकों की हत्या का दावा किया

हमास की सैन्य शाखा अलकसम ब्रिगेड ने घोषणा की है की उन्होंने गाजा शहर में एक हमले में कई इजरायली सैनिकों को मार डाला और घायल कर दिया हैं।

अलक़सम ब्रिगेड के एक प्रेस बयान के अनुसार, उनके सदस्यों ने एंटी कार्मिक बम के साथ दस इजरायली सैनिकों के एक समूह को सफलतापूर्वक निशाना बनाया जिसके परिणामस्वरूप क्षेत्र में हताहत हुए।

समाचार एजेंसी ने बताया कि बयान में यह भी कहा गया है कि ब्रिगेड ने निकासी के लिए एक हेलीकॉप्टर को उतरते हुए देखा, लेकिन घटना के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी हैं।

एक अलग घोषणा में ब्रिगेड ने दावा किया कि उन्होंने गाजा शहर के उत्तर में तुवाम क्षेत्र में यासीन 105 मिसाइल से एक इजरायली बख्तरबंद कार्मिक वाहक को निशाना बनाया हैं।

 

इज़रायली सेना ने घटनाओं पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की हालाँकि, सार्वजनिक इज़राइली रेडियो ने बताया कि गाजा में सैन्य बलों को महत्वपूर्ण सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ा और घायल सैनिकों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर तैनात किए गए  हैं।

अलकसम ब्रिगेड ने यह भी कहा कि उन्होंने 114-मिमी क्षमता वाली कई राजम कम दूरी की मिसाइलों का उपयोग करके राफा शहर के पूर्व में सैन्य सभाओं और परिचालन केंद्रों के साथ-साथ इज़राइल में सेडरोट क्षेत्र को निशाना बनाया। इन मिसाइल प्रक्षेपणों से कई हताहत हुए हैं।

 

 

 

 

 

Read 18 times