याह्या सनवार की शहादत मुक़ावेमत की सच्चाई पर ईश्वरीय प्रमाण

Rate this item
(0 votes)
याह्या सनवार की शहादत मुक़ावेमत की सच्चाई पर ईश्वरीय प्रमाण

हौज़ा ए इल्मिया के प्रमुख आयतुल्लाह अली रज़ा अराफ़ी ने एक बयान में फिलिस्तीनी नेता याह्या सनावार की शहादत को मोक़ावमत की सच्चाई पर ईश्वरीय प्रमाण करार दिया है और इसे इज़राईल शासन के अंत की खुशखबरी बताया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, हौज़ा इल्मिया के प्रमुख आयतुल्लाह आरफी ने एक बयान में फिलिस्तीनी नेता याह्या सनवार की शहादत को मुक़ावेमत की सच्चाई पर ईश्वरीय प्रमाण करार दिया है और इसे इज़राईल शासन के अंत की खुशखबरी बताया है।

आयतुल्लाह आराफी का पूरा संदेश इस प्रकार है:

بِسْمِ اللهِ الرَّحْمنِ الرَّحِیم

"وَلَا تَحْسَبَنَّ الَّذِینَ قُتِلُوا فِی سَبِیلِ اللَّهِ أَمْوَاتًا بَلْ أَحْیَاءٌ عِندَ رَبِّهِمْ یُرْزَقُونَ"

इस्लाम के सम्मानित कमांडर बहादुर और दिलेर मुजाहिद फिलिस्तीनी नेता मुक़ावेमत के महान विचारक, हमास के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख अबू इब्राहीम याह्या सनवार की शहादत पर इस्लामी उम्मत सभी मुक़ावेमत के मुजाहिदीन और फिलिस्तीनी जनता को ताज़ियत पेश करता हूं। उनकी शहादत एक महान बलिदान और मुक़ावेमत की सच्चाई पर ईश्वरीय प्रमाण है।

यह शहीद जो वर्षों से फ़िलिस्तीन की आज़ादी की मुहिम में अग्रणी रहे इज़राईल ग़ासिब राज्य के खिलाफ लगातार संघर्ष करते रहे अपनी क़ैद के दौरान उन्होंने हमास के संगठन को और मज़बूत किया और ज़ायोनी राज्य के खिलाफ प्रभावी योजना बनाई उन्होंने अपने जीवन में तूफान अलअक़्सा जैसे गर्वित अभियानों का नेतृत्व किया, जिसने इसराइल को अपूरणीय क्षति पहुंचाई।

निश्चित रूप से यह स्पष्ट है कि दुनिया जल्द ही ज़ायोनी राज्य के पतन और इस ग़ासिब राज्य के विनाश को देखेगी। यह राज्य जो क्षेत्र और इस्लामी जगत में फितना और भ्रष्टाचार की जड़ है जल्दी ही अपने अंत तक पहुंचने वाला है। ज़ायोनी अपराधी सरकार अब अपनी विफलता और पतन की अंतिम सांसें ले रही है।

हौज़ा इल्मिया याह्या सनवार की शहादत के साथ अन्य मुक़ावेमत के कमांडरों की शहादत को भी मुक़ावेमत के मार्ग की सच्चाई पर ईश्वरीय प्रमाण और अल्लाह की मदद का स्पष्ट संकेत मानता है। अल्लाह से दुआ है कि वह सभी शहीदों को ऊंचे दर्जे अता फरमाए, जो तौहीद, इंसानियत, न्याय, सम्मान और प्रतिष्ठा के रास्ते के रौशन चिराग हैं।

अली रज़ा आराफी

प्रमुख हौज़ा इल्मिया ईरान

 

 

 

 

 

Read 0 times