लेबनान के शहर जौनीह पर इजरायली हवाई हमले में कई लोगों की मौत

Rate this item
(0 votes)
लेबनान के शहर जौनीह पर इजरायली हवाई हमले में कई लोगों की मौत

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को जौनीह पर इजरायली हवाई हमले में सात लोगों की मौत हो गई यह पहली बार है जब इजरायली सेना ने राजधानी बेरूत से 16 किलोमीटर उत्तर में लेबनान के तटीय शहर को निशाना बनाया हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार ,लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को जौनीह पर इजरायली हवाई हमले में सात लोगों की मौत हो गई यह पहली बार है जब इजरायली सेना ने राजधानी बेरूत से 16 किलोमीटर उत्तर में लेबनान के तटीय शहर को निशाना बनाया हैं।

लेबनान गवर्नरेट के केसरवान जिले में जौनीह राजमार्ग पर एक इजरायली ड्रोन ने 7 लोगों को ले जा रहे वाहन को निशाना बनाया है।

ड्रोन अपने पहले हमले में लक्ष्य से चूक गया, जिससे उसमें सवार एक पुरुष और एक महिला उसे छोड़कर पास के जंगल की ओर भाग गए, लेकिन ड्रोन ने उनका पीछा किया और हमला फिर से शुरू कर दिया, स्थानीय चैनल ने बताया कि उनके शवों को स्थानीय अस्पताल में भेज दिया गया है।

अभी तक दो पीड़ितों की पहचान के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।23 सितंबर से इजरायली सेना हिजबुल्लाह के साथ बढ़ते तनाव के बीच लेबनान पर अभूतपूर्व, गहन हवाई हमला कर रही है।

8 अक्टूबर 2023 से हिज़्बुल्लाह और इज़रायली सेना गाजा पट्टी में हमास और इज़रायल के बीच युद्ध जारी रहने के कारण व्यापक संघर्ष की आशंकाओं के बीच लेबनान-इज़रायल सीमा पर गोलीबारी कर रही है

Read 5 times