हाशिम सफीउद्दीन की शहादत के बाद इस्लामी क्रांति के नेता का संदेश

Rate this item
(0 votes)
हाशिम सफीउद्दीन की शहादत के बाद इस्लामी क्रांति के नेता का संदेश

इस्लामी क्रांति के नेता हज़रत आयतुल्लाह खामेनेई ने प्रतिरोध मोर्चे के प्रिय युवाओं को संबोधित एक संदेश में, लेबनान के हिज़्बुल्लाह की कार्यकारी परिषद के प्रमुख सय्यद हाशिम सफ़ीउद्दीन  के व्यक्तित्व की महिमा पर जोर दिया। आज भी, हिज़्बुल्लाह लेबनान का सबसे मजबूत रक्षक है और ज़ायोनी शासन के लालच के खिलाफ सबसे मजबूत ढाल है, जिसका उद्देश्य लंबे समय से लेबनान का विघटन करना है।

इस्लामी क्रांति के नेता के संदेश का पाठ इस प्रकार है:

बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्राहीम

प्रतिरोध मोर्चे के प्रिय युवाओं

सय्यद मुजाहिद रशीद और निस्वार्थ, जनाब सय्यद हाशिम सफीउद्दीन रिज़वानुल्लाह प्रतिरोध के शहीदों की श्रेणी में शामिल हो गए और पवित्र स्थान के रास्ते में जिहाद के आसमान को एक और चमकते सितारे ने सुशोभित किया। वह हिज़्बुल्लाह के सबसे प्रमुख व्यक्तित्वों में से एक थे और सय्यद हसन नसरूल्लाह के निरंतर मित्र और साथी थे। उनके जैसे नेताओं की चतुराई और साहस के साथ हिज़्बुल्लाह, लेबनान को विघटन के खतरे से बचाने और हड़पने वाले शासन के खतरे को बेअसर करने में सक्षम था, जिसकी क्रूर और क्रूर सेना ने कभी-कभी बेरूत को भी लात मारी थी। उनकी बहादुरी और बलिदान और अन्य कमांडर और मुजाहिदीन नसरूल्लाह की धुरी थे, जिन्होंने दक्षिण में कब्ज़ा करने और फ़िलिस्तीन पर कब्ज़ा करने के खतरे को हटा दिया, और जीवन, संपत्ति को बचाया। उन्होंने हिजबुल्लाह की बहुमूल्य प्रतिष्ठा को उस देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए मैदान में उतारा और आक्रामक तथा अपराधी ज़ायोनी शासन को विफल कर दिया।

आज, नसरूल्लाह और सफीउद्दीन जैसे नेता जाहिर तौर पर इस संसार में मौजूद नहीं हैं, लेकिन उनकी भावना और नेतृत्व मैदान में मौजूद है और लेबनान और उसके असहाय लोगों की रक्षा करते है। आज भी, हिज़्बुल्लाह लेबनान का सबसे मजबूत रक्षक और ज़ायोनी शासन के लालच के खिलाफ सबसे मजबूत ढाल है, जो लंबे समय से लेबनान के विभाजन का लक्ष्य बना रहा है। दुश्मन लेबनान के लिए हिज़्बुल्लाह की निस्वार्थ भूमिका को नकारने की कोशिश करता है। लेबनान के हमदर्दों को यह ग़लत बयान अपने गले से नहीं उतरने देना चाहिए।

हिज़्बुल्लाह जीवित है और बढ़ रहा है तथा अपनी ऐतिहासिक भूमिका निभा रहा है। हमेशा की तरह इस्लामिक रिपब्लिक कुद्स मुजाहिदीन और फ़िलिस्तीन पर कब्ज़ा करने वाले आपराधिक गिरोह के कब्जे का विरोध करने वालों की मदद करेगा।

मैं हमारे प्रिय सय्यद हाशिम सफीउद्दीन की शहादत पर उनके प्रिय परिवार, रिश्तेदारों और प्रतिरोध के सभी मोर्चों पर काम करने वाले साथियों को बधाई देता हूं।

वस सलामो अला ऐबादिल लाहिस सालेहीन

सय्यद अली खामेनेई

 

Read 0 times