ग़ज़्ज़ा के नरसंहार पर संरा की चुप्पी सबसे बड़ी त्रासदी हैः ईरान

Rate this item
(0 votes)
ग़ज़्ज़ा के नरसंहार पर संरा की चुप्पी सबसे बड़ी त्रासदी हैः ईरान

इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेशमंत्री ने कहा है कि ग़ज़्ज़ा में ज़ायोनी शासन के नरसंहार के संबंध में संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद की निष्क्रियता और चुप्पी इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी है।

ईरान के विदेशमंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने जिनेवा में बैठकों का सिलसिला जारी रखते हुए मंत्री स्तर पर एक बैठक में भाग लिया और फ़िलिस्तीन और ग़ज़्ज़ा में इस्राईल के अपराधों की निरंतरता और युद्ध क्षेत्र के विस्तार को निश्चित रूप से विश्व शांति के लिए ख़तरा क़रार दिया।

विदेशमंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने कहा कि ज़ायोनी शासन इस छोटे से क्षेत्र में पांच महीने से नरसंहार कर रहा है और इस दौरान ग़ज़्ज़ा के 30 हजार लोग मारे गए हैं जिनमें से 70 प्रतिशत बच्चे और महिलाएं हैं।

उनका कहना था कि और ये आंकड़े मानव इतिहास में बच्चों की हत्या के सबसे भयानक आंकड़े हैं।

ईरान के विदेशमंत्री ने कहा कि अतिग्रहित क्षेत्रों में संकट को हल करने का तरीक़ ज़ायोनी शासन द्वारा ग़ज़्ज़ा और पश्चिमी जॉर्डन में चल रहे नरसंहार को तुरंत रोकना है।

उन्होंने कहा कि इस्लामी गणतंत्र ईरान हमेशा से अंतर्राष्ट्रीय क़ानूनों और आत्मनिर्णय के अधिकार के आधार पर फ़िलिस्तीनी राष्ट्र को अवैध क़ब्ज़े से बचाने की कोशिश करता रहेगा।

Read 23 times