ज़ायोनी शासन को दंडित करवाने के लिए विश्व स्तर के प्रयास ज़रूरीः ओआईसी

Rate this item
(0 votes)
ज़ायोनी शासन को दंडित करवाने के लिए विश्व स्तर के प्रयास ज़रूरीः ओआईसी

ओआईसी का कहना है कि अन्तर्राष्ट्रीय न्यायालय के आदेश को लागू करवाने के लिए ज़ायोनी शासन पर दबाव बनाया जाए।

इस्लामी देशों के संगठन ओआईसी के महासचिव ने मांग की है कि इस्राईल के हाथों फ़िलिस्तीनियों के जनसंहार के बारे में अन्तर्राष्ट्रीय न्यायालय के आदेश को लागू करवाने के लिए विश्व के देशों को अवैध ज़ायोनी शासन पर दबाव डालना चाहिए।

हुसैन इब्राहीम ताहा ने कहा कि ग़ज़्ज़ा पर ज़ायोनियों के हमलों में लगातार वृद्धि हो रही है।  यह शासन, सारे ही अन्तर्राष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन करते हुए फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध मानवता विरोधी अपराध कर रहा है।  फ़िलिस्तीनी पलायनकर्ताओं की सहायता करने वाली संस्था की अमरीका सहित कुछ पश्चिमी देशों की ओर से सहायता रोके जाने की ओआईसी महासचिव ने कड़ी निंदा की।  उन्होंने कहा कि यह काम वास्तव में फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध एक षडयंत्र जैसा है।

सऊदी अरब के जद्दा नगर में फ़िलिस्तीन के मुद्दे पर आयोजित होने वाली ओआईसी के विदेश मंत्रियों की बैठक में दक्षिण अफ्रीका की ओर से इस्राईल की निंदा के लिए तैयार किये गए प्रस्ताव का समर्थन करते हुए इस अवैध शासन को दंडित किये जाने की मांग की गई।

सात अक्तूबर वाले अलअक़सा तूफ़ान नामक आपरेशन से बौखलाए ज़ायोनी शासन ने ग़ज्ज़ा पर हमलें आरंभ कर रखे हैं जो लगभग पिछले पांच महीनों से जारी हैं।  इन हमलों में अबतक 30500 से अधिक फ़िलिस्तीनी शहीद हो चुके हैं जबकि घायल फ़िलिस्तीनियों की संख्या लगभग 72 हज़ार हो चुकी है। 

Read 78 times