हिंद महासागर में बांग्लादेशी जहाज का अपहरण

Rate this item
(0 votes)
हिंद महासागर में बांग्लादेशी जहाज का अपहरण

नौसेना ने एक बयान में कहा भारतीय नौसेना को इस जहाज के अपहरण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करते हुए एमवी अब्दुल्ला जहाज को बचाने के लिए एक LRMP एयरक्राफ्ट और वॉरशिप को तैनात कर दिया था।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,भारतीय नौसेना ने बांग्लादेशी जहाज एमवी अब्दुल्लाह पर हमला करने वाले समुद्री डाकुओं पर कार्रवाई की है बांग्लादेशी झंडा लगा ये जहाज मोजाम्बिक से संयुक्त अरब अमीरात के अल हमरियाह बंदरगाह जा रहा था।

तभी कार्गो जहाज को समुद्री डाकुओं ने अपहरण लिया समुद्री डाकुओं द्वारा जहाज के अपहरण की सूचना मिलते ही भारतीय नौसेना ने एमवी अब्दुल्लाह जहाज को बचाने के लिए एक LRMP एयरक्राफ्ट और वॉरशिप को तैनात कर दिया था।

नौसेना ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि भारतीय नौसेना ने बांग्लादेश के फ्लैग्स वाले कार्गो जहाज के एसओएस का जवाब दिया है डाकुओं ने इस हफ्ते की शुरुआत में सोमालिया के तट पर समुद्री डाकुओं ने अपहरण कर लिया था. डाकुओं जहाज के 23 सदस्यीय चालक दल को भी बंधन बना लिया है।

डाकुओं द्वारा जहाज के अपहरण की जानकारी मिलते ही एलआरएमपी को तुरंत तैनात किया गया था और 12 मार्च की शाम को एमवी का पता लगाने पर. जहाज के चालक दल संपर्क करने की कोशिश की गई. हालांकि, जहाज की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने ट्विटर पर कहा कि भारतीय नौसेना ने गुरुवार को 14 मार्च को सोमालिया के पास एक बांग्लादेशी कार्गो जहाज एमवी अब्दुल्ला को समुद्री डाकुओं ने बचाया है।

प्रवक्ता ने बताया कि जहाज पर समुद्री डकैती के हमले की सूचना मिलने के बाद नौसेना ने अपना मिशन तैनात युद्धपोत और एक लंबी दूरी की समुद्री गश्ती (एलआरएमपी) शुरू की. नौसेना ने बांग्लादेशी जहाज को रोक लिया और सोमालियाई जलक्षेत्र में एंट्री करने तक उसका करीब से पीछा करते हुए सभी बंधकों की सलामती का आश्वासन दिया.

 

 

 

 

 

Read 31 times