फ़िलिस्तीनी रोज़ेदार ख़ून में, दुनिया खामोश है

Rate this item
(0 votes)
फ़िलिस्तीनी रोज़ेदार ख़ून में, दुनिया खामोश है

गाजा में ज़ायोनी सरकार के क्रूर हमलों को पच्चीस महीने बीत चुके हैं।

गाजा के विभिन्न इलाकों में ज़ायोनी सरकार के बर्बर हमले अभी भी जारी हैं।

ग़ाज़ा से ताज़ा रिपोर्टों में कहा गया है कि ज़ायोनी सैनिकों की क्रूर गोलाबारी में दर्जनों फ़िलिस्तीनी मारे गए जो खाद्य सहायता प्राप्त करने के लिए कतार में खड़े थे।

बताया गया है कि ज़ायोनी सैनिकों के ताज़ा बर्बर हमले में कम से कम 10 फ़िलिस्तीनी शहीद हो गए और 20 घायल हो गए। घायलों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है, इसलिए शहीदों की संख्या बढ़ सकती है।

शम्स न्यूज़ वेबसाइट ने बताया कि सूदखोर ज़ायोनी सरकार ने गाजा के दक्षिण में फ़िलिस्तीनियों से भरे अल-क्विट स्क्वायर पर बमबारी की। गाजा के नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता मोहम्मद बाज़ल ने भी कहा कि फ़िलिस्तीनी नागरिकों के पास उनके लिए खाने-पीने का सामान था। परिवार, महिलाएँ और बच्चे। वे अपने रास्ते पर थे जब ज़ायोनी सैनिकों ने उन पर गोलीबारी की। कब्ज़ा करने वाली ज़ायोनी सरकार के सैनिकों ने अल-शफ़ा अस्पताल के एक हिस्से में आग लगा दी है।

अल-शफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स से जुड़ी कई आवासीय इमारतों को भी ध्वस्त कर दिया गया है।

फ़िलिस्तीनी सूत्रों ने कहा है कि कब्ज़ा करने वाली ज़ायोनी सरकार के युद्धक विमानों ने रफ़ा शहर के पूर्व में अल-जुनैना नामक क्षेत्र में एक घर पर बमबारी की, जिससे घर में कम से कम सात लोग मारे गए। यूनुस पार ने भी गंभीर हमला किया है। रिपोर्टों में बताया गया है कि ज़ायोनी सैनिकों ने शहर खान यूनिस के उपनगरीय इलाके में स्थित नासर अस्पताल पर गोलाबारी की।

फिलिस्तीनी रेड क्रीसेंट ने यह भी कहा है कि गोलाबारी में खान यूनिस अल-अमल अस्पताल में कई कार्यकर्ता शहीद हो गए।

ज़ायोनी सेना के तोपखाने ने अल-ब्रिज और अल-जदीद नामक शिविरों पर गोलाबारी की।

ग़ज़ा के ख़िलाफ़ ज़ायोनी सरकार के हमलों में शहीद फ़िलिस्तीनियों की संख्या 32,140 तक पहुँच गई है।

याद रहे कि फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार शाम को घोषणा की थी कि पिछले चौबीस घंटों में गाजा के विभिन्न इलाकों में ज़ायोनी सरकार के हमलों में सैकड़ों फिलिस्तीनी शहीद हो गए हैं, जिसके बाद शहीदों की संख्या में वृद्धि हुई है बाईस हजार एक सौ बयालीस तक - इस अवधि में चौरासी हजार चार सौ बारह फिलिस्तीनी घायल हुए हैं।

रिपोर्टों के अनुसार गाजा में ज़ायोनी सरकार के हमलों में कृषि को इतना नुकसान हुआ है कि कुछ क्षेत्र अब कृषि योग्य नहीं रह गये हैं।

क़ुद्स न्यूज़ एजेंसी ने अल-शफ़ा मेडिकल कॉम्प्लेक्स के उपनगरों में आवासीय भवनों के विनाश की तस्वीरें भी प्रकाशित कीं।

Read 33 times