ईरान गाजा में तत्काल युद्धविराम का स्वागत करता है

Rate this item
(0 votes)
ईरान गाजा में तत्काल युद्धविराम का स्वागत करता है

 ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा गाजा में युद्धविराम के प्रस्ताव का स्वागत किया है और इसे अपर्याप्त बताया है.

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने कहा है कि गाजा में ज़ायोनी सरकार की आक्रामकता पर छह महीने की चुप्पी के बाद, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अंततः युद्धविराम पर एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जो एक सकारात्मक कदम..

उन्होंने कहा कि छह महीने के अत्याचार और विनाशकारी हमलों के नुकसान की भरपाई के लिए अंतरराष्ट्रीय संगठन की यह पहल अपर्याप्त है.

कनानी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की इस कार्रवाई के परिणामस्वरूप गाजा में ज़ायोनी ताकतों के हमलों को पूरी तरह से रोका जाना चाहिए और घेराबंदी को समाप्त करके मानवीय सहायता पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त किया जाना चाहिए ताकि गाजा में जनजीवन सामान्य हो सके युद्धग्रस्त क्षेत्रों को पुनःबहाल किया जा सकता है। पुनर्निर्माण की प्रक्रिया फिर से शुरू हो सकती है।

नासिर कनानी ने कहा कि सुरक्षा परिषद में प्रस्ताव की मंजूरी के बाद हड़पने वाली ज़ायोनी सरकार के होश उड़ गए हैं क्योंकि वह वैश्विक स्तर पर राजनीतिक और कूटनीतिक क्षेत्र में हार गई है।

Read 24 times