सुरक्षा परिषद द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी के बावजूद गाजा पर इजराइल के हमले जारी

Rate this item
(0 votes)
सुरक्षा परिषद द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी के बावजूद गाजा पर इजराइल के हमले जारी

गाजा में संघर्ष विराम प्रस्ताव की मंजूरी के बावजूद, निरंकुश ज़ायोनी सरकार ने गाजा में फिलिस्तीनियों का नरसंहार जारी रखा है और मध्य गाजा में दीर अल-बलाह और राफा पर भारी बमबारी की है।

अल जजीरा चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, दीर उल बलाह में आक्रामक इजरायली सेना की बमबारी में 22 लोगों की शहादत के अलावा, उत्तर में इजरायली सेना की बमबारी में छह और फिलिस्तीनी शहीद हो गए. दक्षिणी गाजा के खान यूनिस - फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट ने घोषणा की। ऐसा कहा जाता है कि कब्जा करने वाले ज़ायोनी सैनिकों ने शहर खान यूनिस में अलामल अस्पताल और रेड क्रिसेंट सोसाइटी को घेर लिया है और उनका रास्ता रोक दिया है।

कब्ज़ा करने वाली ज़ायोनी सेना ने रफ़ा के आवासीय क्षेत्र में एक इमारत पर हमला किया और बच्चों सहित कम से कम 15 फ़िलिस्तीनियों को मार डाला। वहीं अल-जजीरा चैनल के मुताबिक, खान यूनिस के अब्बासन इलाके में कब्जा करने वाले सैनिकों के हमले के बाद कई घायल लोगों को गाजा के यूरोपीय अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है और यह ऐसी स्थिति में है कि फिलीस्तीनी सूत्रों ने घोषणा की है कि गाजा में अल-शफा अस्पताल फंस गया है। विस्थापित फिलिस्तीनी, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं, ज़ायोनी शासन द्वारा लगाए गए आठ दिनों की घेराबंदी के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं और ज़ायोनी सेना के हमलों से बचने और भागने की कोशिश कर रहे हैं। खाना।

फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कल घोषणा की है कि गाजा के निवासियों पर आक्रामक ज़ायोनी सेना के 170 दिनों तक लगातार हमलों के परिणामस्वरूप शहीद फ़िलिस्तीनियों की संख्या 32 हज़ार 226 है और इस अवधि के दौरान घायलों की संख्या है। बढ़कर चौहत्तर हजार पांच सौ अठारह हो गया।

Read 19 times