नई नस्ल के सवालों का जवाब बेहतर तरीके से दिया जाए: आराफी

Rate this item
(0 votes)
नई नस्ल के सवालों का जवाब बेहतर तरीके से दिया जाए: आराफी

हौज़ा ए इल्मिया ईरान के प्रमुख ने कहां,नई पीढ़ी के पास इस समय के आधार पर नए अल्फाज़ और नए सवालात हैं और इनमें से बहुत से सावलात और चैलेंज का जवाब अब अतीत के रूप से नहीं दिया जा सकता हैं, इसके लिए हमें नए तरीकों की आवश्यकता है इस दृष्टिकोण से परिचित ऊर्जावान और सक्षम लोगों की आवश्यकता है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार , हौज़ा ए इल्मिया ईरान के प्रमुख आयतुल्लाह अली रज़ा आराफी ने कुम के शिक्षा मंत्री और कई अन्य सरकारी अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ एक बैठक में कहा, शिक्षा में विभिन्न संकटों से निपटने के लिए सक्षम लोगों का होना ज़रूरी हैं।

उन्होंने शिक्षा व्यवस्था में विभिन्न समस्याओं और कठिनाइयों का ज़िक्र करते हुए कहा,शिक्षा और प्रशिक्षण के मुद्दे प्रशासनिक संस्थानों और मंत्रालयों के ध्यान का केंद्र होना चाहिए

हौज़ा ए इल्मिया ईरान के प्रमुख ने कहां,सभी को शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा मंत्रालय की मदद करनी चाहिए क्योंकि यह शिक्षा ही है जो सभी की सेवा करती है।

आयतुल्लाह अराफ़ी ने कहा जिन देशों में शिक्षा व्यवस्था को सबसे ऊपर रखा जाता है वह सफल और विकसित देश हैं।

उन्होंने आगे कहा,जो संगठन शहरों में नए परिसरों और आवास परियोजनाओं का निर्माण करना चाहते हैं उन्हें मस्जिदों और स्कूलों के निर्माण पर भी ध्यान देना चाहिए।

 

Read 18 times