फ़िलिस्तीनियों के लिए एहतेजाज करना सभी मुसलमानों का कर्तव्य

Rate this item
(0 votes)
फ़िलिस्तीनियों के लिए एहतेजाज करना सभी मुसलमानों का कर्तव्य

सभी मुसलमानों को एक साथ अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए। इमाम खुमैनी ने जुम्मा अल-वादा से लेकर अल-कुद्स दिवस तक 45 वर्षों तक इस मुद्दे को जीवित रखा है। अल-कुद्स मनाना फिलिस्तीन को याद करने का एक शानदार तरीका है, इसलिए अपना नाम दर्ज करें इस दिन मुस्लिम विरोध प्रदर्शन करते हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद/मौलाना तकी रज़ा आबिदी ने कहा कि गाजा नरसंहार पर मुसलमानों की चुप्पी सार्थक है, अब जबकि रमज़ान के पवित्र महीने में 23 लाख मुसलमानों की जान ख़तरे में है और आए दिन बमबारी जारी है दिन में। सबसे बड़ी बात यह है कि भूख और प्यास बहुत लगती है, चावल का एक दाना नहीं और पानी की एक बूंद भी नहीं।

ऐसे समय में जब वे मदद कर सकते हैं, यदि वे कुछ नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम उन्हें अपनी प्रार्थनाओं में याद रखें, और उनके लिए प्रार्थना करें और इस कठिन समय में उनका समर्थन करें, इसलिए यह सभी मुसलमानों का कर्तव्य है। विशेष रूप से शुक्रवार और जुम्मा अल-वदा के बाद, सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करें, और सम्मेलन आयोजित करें, अपनी बैठकों और मंडलियों में फिलिस्तीन का उल्लेख करें, गाजा के उत्पीड़न के बारे में बात करें, उन पर कैसे अत्याचार किए जा रहे हैं। और कैसे सदी का अकथनीय नरसंहार किया जा रहा है बाहर, नरसंहार, क्रूरता और हिंसा, अन्याय, अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन, और गाजा में जिस तरह की क्रूरता और क्रूरता हो रही है वह अभूतपूर्व है।

मुसलमान वर्षों से हो रहे अत्याचारों पर चुप हैं और फ़िलिस्तीन पर लगातार ज़ुल्म हो रहे हैं, अन्याय लगातार हो रहा है और उनके अधिकारों का लगातार उल्लंघन हो रहा है, लेकिन फ़िलिस्तीनियों ने उन मिसाइलों का जवाब पत्थरों से दिया है, और जब वे हथियार डालते हैं, तो कोई भी समर्थन करने के लिए तैयार नहीं होता है उनकी कोई भी मदद करने के लिए तैयार नहीं है, और वे ऐसे समय में अकेले रह गए हैं जब उन्हें मदद की सख्त जरूरत है, और पूरे इजराइल के अरब देशों से लेकर यूरोपीय देशों तक, सभी इजराइल की मदद कर रहे हैं।

इस समय, सभी मुसलमानों को एक साथ अपना विरोध दर्ज कराना जरूरी है। इमाम खुमैनी, भगवान की दया और आशीर्वाद उन पर हो, उन्होंने इस मुद्दे को जुम्मा अल-वादा से लेकर अल-कुद्स के दिन तक 45 वर्षों तक जीवित रखा है। अन्यथा , यह मुद्दा कब शांत होता? फिलिस्तीन को याद करने का एक अच्छा तरीका अल-कुद्स दिवस मनाना है, इसलिए इस दिन मुस्लिम विरोध प्रदर्शन के माध्यम से अपना नाम दर्ज कराएं।

 

 

 

 

 

Read 25 times