ऑपरेशन प्रॉमिस सादिक केवल एक चेतावनी और सीमित था

Rate this item
(0 votes)
ऑपरेशन प्रॉमिस सादिक केवल एक चेतावनी और सीमित था

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा है कि ऑपरेशन प्रॉमिस सादिक एक चेतावनी और सीमित था, अगर ज़ायोनी शासन थोड़ी सी भी आक्रामकता करता है, तो उस पर हमारी प्रतिक्रिया बहुत भयानक होगी।

राष्ट्रपति सैय्यद इब्राहिम रायसी ने बुधवार सुबह इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के सैन्य परेड समारोह को संबोधित करते हुए सेना दिवस की बधाई दी.

  उन्होंने कहा कि सेना देश के साथ खड़ी है और प्यारे देश, देश की क्षेत्रीय अखंडता और इस्लामी क्रांति के मूल्यों की रक्षा कर रही है।

  ईरान के राष्ट्रपति ने कहा कि दुनिया की सेनाओं से हमारी सेना का सबसे बड़ा अंतर यह है कि हमारी सेना आस्तिक है और ईश्वर पर भरोसा करती है.

उन्होंने कहा कि हमारी सेना पूरी तरह से प्रशिक्षित है और उसके पास सभी कौशल हैं. हमारे सैनिक सैन्य ज्ञान में आधुनिक हैं और उनके सैन्य कौशल ने उन्हें विश्व स्तरीय बना दिया है।

  ईरान के राष्ट्रपति ने कहा कि इस्लामिक क्रांति से पहले हमारे सैन्य संसाधन दूसरे देशों के नियंत्रण में थे, लेकिन आज हमारी सशस्त्र सेनाएं उन्हें खुद अपडेट करती हैं. सैन्य प्रौद्योगिकी और रक्षा उद्योग हमारा अपना है और हमारी सेनाओं ने अपने खर्च पर रक्षा उद्योग में आत्मनिर्भरता हासिल की है।

राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे स्वयं के विकसित युद्धक विमानों, युद्धपोतों, पनडुब्बियों, टैंकों, विभिन्न प्रकार के बख्तरबंद सैन्य वाहनों और स्मार्ट रक्षा प्रणालियों ने हमें न केवल इस क्षेत्र में बल्कि पूरी दुनिया में एक प्रमुख और बेहतर सैन्य शक्ति बना दिया है और हमारी सैन्य ऊर्जा ने इसे विकसित किया है किसी से छीनी नहीं गई है बल्कि यह हमारी अपनी ऊर्जा है जिसे हमारे देश ने अपने खर्च पर हासिल किया है।

  राष्ट्रपति रायसी ने कहा कि हमारी सेना आधुनिक संसाधनों से सुसज्जित है, हमारे गार्ड मजबूत और ऊर्जावान हैं और क्षेत्र की सेनाएं हमारे सशस्त्र बलों पर भरोसा कर सकती हैं।

  ईरान के राष्ट्रपति ने सेना, रिवोल्यूशनरी गार्ड्स, पीपुल्स वालंटियर फोर्स बासिज और अन्य सशस्त्र बलों और लोगों की एकता पर जोर देते हुए कहा कि हमारे सशस्त्र बल लोगों के साथ खड़े हैं, कोरोना महामारी के दौरान वे लोगों के साथ थे, उन्होंने लोगों की सेवा की, प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में, वे लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ते हैं और सीमाओं की रक्षा करते हैं और लोगों, प्यारे देश और इस्लामी क्रांति के मूल्यों की रक्षा में अपनी जान देकर आतंकवादियों से लड़ते हैं। .

   उन्होंने कहा कि ये हमारे सशस्त्र बलों की विशेषताएं हैं, क्षेत्र और दुनिया के लोग हमारे सशस्त्र बलों की भूमिका से परिचित हैं।

  ईरान के राष्ट्रपति ने कहा कि अल-अक्सा स्टॉर्म ऑपरेशन के बाद हमारे ऑपरेशन सादिक ने इजराइल के बचे हुए भ्रम को भी नष्ट कर दिया और दुनिया के सामने साबित कर दिया कि इजराइल मकड़ी के जाल से भी कमजोर है.

उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में हमारी सेना और रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने ज़ायोनी सरकार को उसकी आक्रामकता के लिए दंडित किया। यह एक सोची-समझी और योजनाबद्ध कार्रवाई थी और दुनिया भर के लोगों और अमेरिका तथा ज़ायोनी सरकार के अन्य समर्थकों को बताया गया कि हमारी सेनाएँ पूरी तरह से तैयार हैं और अपने सर्वोच्च कमांडर के आदेश की प्रतीक्षा कर रही हैं।

  उन्होंने कहा कि "ऑपरेशन हामिद सादिक" एक सीमित ऑपरेशन था, व्यापक नहीं। अगर हमने व्यापक ऑपरेशन चलाया होता तो दुनिया देख लेती कि ज़ायोनी सरकार का सफाया हो गया है भविष्य में एक छोटी सी गलती पर भी हमारी प्रतिक्रिया बहुत भयानक और शिक्षाप्रद होगी।

Read 31 times