राष्ट्रपति ने पड़ोस की नीति को आगे बढ़ाने के सिलसिले में पाकिस्तान का दौरा किया: अमीर अब्दुल्लाहियां।

Rate this item
(0 votes)
राष्ट्रपति ने पड़ोस की नीति को आगे बढ़ाने के सिलसिले में पाकिस्तान का दौरा किया: अमीर अब्दुल्लाहियां।

इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेश मंत्री ने ईरान और पाकिस्तान के बीच आधिकारिक व्यापार की मात्रा को दस अरब डॉलर तक बढ़ाने और दोनों देशों के बीच आठ संयुक्त सहयोग दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है।

हुसैन अमीरअब्दुल्लायान ने एक्स सोशल नेटवर्क पर एक संदेश प्रकाशित किया और कहा कि राष्ट्रपति श्री डॉ. रायसी ने इस्लामिक गणराज्य ईरान की पड़ोस नीति को आगे बढ़ाने के संदर्भ में अपने भाई और मुस्लिम देश पाकिस्तान का दौरा किया है कि राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ, नेशनल असेंबली और सीनेट के अध्यक्षों के अलावा, विदेश मंत्री मुहम्मद इशाक डार ने अंतरराष्ट्रीय मुद्दों, क्षेत्रीय विकास और द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के संबंध में विस्तृत और महत्वपूर्ण बातचीत की।

अमीर अब्दुल्लाहियां ने कहा कि इस्लामिक गणराज्य के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडलों में व्यापार, ऊर्जा, गलियारे, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, संस्कृति, स्वास्थ्य, पर्यटन और तीर्थयात्रा, सीमा पार सहयोग, मादक द्रव्य और आतंकवाद विरोधी, सुरक्षा और न्यायिक मामले शामिल थे। कई मुद्दों पर हुई चर्चा - विदेश मंत्री ने कहा कि यात्रा के दौरान सरकारी व्यापार की मात्रा को दस अरब डॉलर तक बढ़ाने के उद्देश्य से आठ संयुक्त सहयोग दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए गए।

अमीर अब्दुल्लाहियां ने कहा कि 1000 किमी की आम सीमा और कई सांस्कृतिक, सांस्कृतिक और धार्मिक समानताओं के साथ-साथ महत्वपूर्ण क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर एक आम दृष्टिकोण ने दोनों देशों के अधिकारियों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को पहले से कहीं अधिक मजबूत और स्थिर बना दिया है। करने का संकल्प बना लिया है

Read 35 times