यूरोपीय अधिकारी नींद से जाग गये

Rate this item
(0 votes)
यूरोपीय अधिकारी नींद से जाग गये

 यूरोपीय आयोग के प्रवक्ता ने गाजा पट्टी में सामूहिक कब्रों की खोज पर चिंता व्यक्त की और एक स्वतंत्र जांच की मांग की।

ब्रुसेल्स में पत्रकारों से बात करते हुए, यूरोपीय आयोग के प्रवक्ता पीटर स्टैनो ने इस बात पर जोर दिया कि हम खान यूनिस और अल-शिफा अस्पतालों में सामूहिक कब्रों की खोज के बारे में गहराई से चिंतित हैं और हम एक स्वतंत्र जांच की मांग करते हैं। उन्होंने गाजा में ज़ायोनी शासन द्वारा किए गए क्रूर नरसंहारों को मानवाधिकारों का संभावित उल्लंघन बताया और कहा कि इस संबंध में एक स्वतंत्र जांच और जवाबदेही महत्वपूर्ण है।

स्टैनो ने कहा कि गाजा या किसी अन्य जगह के संबंध में यूरोपीय संघ का रवैया भी ऐसा ही रहा है और इसीलिए हम संघर्ष विराम चाहते हैं ताकि झड़पें खत्म हो जाएं.

यूरोपीय आयोग के वरिष्ठ प्रवक्ता यह बात ऐसे हालात में कह रहे हैं कि फिलिस्तीनी मीडिया सूत्रों ने खबर दी है कि ज़ायोनी सेना के पीछे हटने के बाद खान यूनिस के नासिर अस्पताल में एक और सामूहिक कब्र मिली है. इस सामूहिक कब्र में तिहत्तर फ़िलिस्तीनी शहीदों के अंतिम संस्कार पाए गए।

फिलिस्तीनी टीवी चैनल अल-कुद्स ने बताया है कि खान यूनिस में मिली सामूहिक कब्रों से दो अंतिम संस्कार निकाले गए हैं। गाजा पट्टी के नागरिक सुरक्षा संगठन ने भी घोषणा की है कि नासिर अस्पताल में तीन सामूहिक कब्रें हैं, जिनमें सैकड़ों शहीदों के अंतिम संस्कार होने का अनुमान है।

Read 19 times