अमेरिका में विरोध प्रदर्शन तेज, 900 से ज्यादा छात्र गिरफ्तार

Rate this item
(0 votes)
अमेरिका में विरोध प्रदर्शन तेज, 900 से ज्यादा छात्र गिरफ्तार

अमेरिका में पिछले 10 दिनों में 900 से ज्यादा छात्रों को गिरफ्तार किया गया है.

पिछले दस दिनों में अमेरिकी पुलिस ने फिलिस्तीन का समर्थन करने और गाजा पट्टी में ज़ायोनी शासन के अपराधों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में देश के 900 से अधिक छात्रों को गिरफ्तार किया है।

गाजा पट्टी में ज़ायोनी सरकार द्वारा फिलिस्तीनियों के नरसंहार की निंदा करने के लिए प्रमुख अमेरिकी विश्वविद्यालयों में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है और अमेरिकी मीडिया ने इन विरोध प्रदर्शनों के दौरान गिरफ्तारियों की सूचना दी है।

वाशिंगटन पोस्ट ने सोमवार सुबह रिपोर्ट दी है कि अमेरिकी पुलिस ने फिलिस्तीन के समर्थन में और गाजा पट्टी में ज़ायोनी शासन के अपराधों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए पिछले दस दिनों में देश में 900 से अधिक छात्रों को गिरफ्तार किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, ये गिरफ़्तारियाँ हाल के वर्षों में छात्रों के विरोध प्रदर्शनों पर अमेरिकी पुलिस की सबसे बड़ी प्रतिक्रिया है, जिससे कई संभावित समस्याओं का खतरा बढ़ गया है।

हाल के दिनों में, अमेरिका के प्रमुख विश्वविद्यालयों के परिसर गाजा पट्टी के खिलाफ ज़ायोनी शासन के युद्ध में अनगिनत नागरिकों की मौत और तेल अवीव को अमेरिकी सहायता पर आक्रोश का केंद्र रहे हैं।

वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, ज़ायोनी सरकार के लिए नए अमेरिकी सहायता पैकेज की मंजूरी के बाद ही ये विरोध प्रदर्शन तेज़ हो गए हैं.

Read 19 times