हम एक दिन अल-अक्सा मस्जिद में नमाज अदा करेंगे

Rate this item
(0 votes)
हम एक दिन अल-अक्सा मस्जिद में नमाज अदा करेंगे

पिछले 11 महीनों में गाजा में जो तबाही हुई है, वह हिरोशिमा पर बमबारी से भी अधिक है। हमें उम्मीद है कि ईश्वर की कृपा से हम क्रांति के सर्वोच्च नेता के वादे के अनुसार अल-अक्सा मस्जिद में नमाज अदा करेंगे।

आयतुल्लाह सैय्यद हाशिम हुसैनी बुशहरी ने 6 सितंबर, 2024 को क़ुम अल-मुकद्देसा में अपने शुक्रवार के प्रार्थना उपदेश में कहा: इमाम अली (अ) ने विश्वासियों से धर्मपरायणता और पवित्रता का आग्रह करते हुए कहा: "की पवित्रता आस्तिक यह उसके कार्यों में प्रकट होता है, जबकि पाखंडी की धर्मपरायणता केवल जीभ तक ही सीमित होती है।"

उन्होंने आगे कहा: एक आस्तिक की धर्मपरायणता उसके कार्यों और व्यवहारों में स्पष्ट होती है, लेकिन एक पाखंडी की जीभ केवल मौखिक धर्मपरायणता का दिखावा करती है, जिससे लोगों को लगता है कि वह पवित्र है, लेकिन व्यवहार में वह इसके विपरीत करता है, भले ही आस्तिक कुछ भी न कहे उसकी जीभ, उसकी धर्मपरायणता उसके कार्यों से प्रदर्शित होती है, यह उन परंपराओं में आया है जो लोगों को उनके कार्यों और चरित्र के माध्यम से धर्म की ओर आमंत्रित करते हैं।

इमाम जुमा क़ुम ने कहा: मैं उन सभी लोगों का आभारी हूं जिन्होंने हज़रत हुसैन बिन अली (अ) के दुःख में दो महीने तक शोक मनाया और उनके वफादार साथियों ने स्थापना के लक्ष्यों और उद्देश्यों को बताया, और मैं उन्हें भी धन्यवाद देता हूं जिन अधिकारियों और संस्थानों ने योगदान दिया है, मैं उन लोगों को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इन बैठकों का आयोजन किया है।

उन्होंने रसूलुल्लाह (स) के मक्का से मदीना और लैलात अल-मबीत के प्रवास का उल्लेख किया और कहा: उस रात हज़रत अली (अ) ने अल्लाह की खुशी के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया ताकि रसूलुल्लाह (स) का जीवन सुरक्षित रहे। यही कारण है कि आयत "मय यशरी नफ्सहू इब्तिगा मरज़ातिल्लाह..." हज़रत अली (अ) के लिए ईश्वर की ओर से एक नियति है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमें ईरान के विकास, इस्लामी क्रांति और इस्लामी गणतंत्र प्रणाली के लिए प्रयास करना चाहिए ताकि हमारा देश एक मॉडल बन सके, जिससे हमें भविष्य के लिए आशा मिले और उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके चुनौतियों पर काबू पाने का प्रयास करना चाहिए।

उन्होंने गाजा का जिक्र करते हुए कहा, पिछले 11 महीनों में गाजा में जो तबाही हुई है, वह हिरोशिमा पर बमबारी से भी ज्यादा है.

Read 19 times