हम दुनिया में इस्लामी क्रांति का संदेश फैलाने के लिए युद्ध नहीं चाहते

Rate this item
(0 votes)
हम दुनिया में इस्लामी क्रांति का संदेश फैलाने के लिए युद्ध नहीं चाहते

हम  इस्लामिक क्रांति का संदेश फैलाने के लिए दुनिया में युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन साथ ही हम गाजा की समस्याओं को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते, क्योंकि इस्लाम किसी विशेष भूमि से संबंधित नहीं है, बल्कि इस्लाम पूरी दुनिया के लिए है इस्लाम की नज़र में, "सभी मुसलमान एक शरीर के विभिन्न हिस्सों की तरह हैं"।

आयतुल्लाह हुसैनी बुशेहरी ने क्यूम अल-मकदीसा के रेडियो और टेलीविजन के प्रमुख के साथ एक बैठक के दौरान कहा कि दर्शकों का विश्वास जीतने के लिए रेडियो और टेलीविजन को दर्शकों तक ईमानदारी से समाचार पहुंचाना चाहिए।

आयतुल्लाह हुसैनी बुशहरी ने क़ुम अल-मुक़द्देसा के रेडियो और टेलीविजन के प्रमुख के साथ एक बैठक के दौरान कहा: रेडियो और टेलीविजन को लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए विश्वसनीयता के साथ समाचार देना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुश्मन हमारे समाज के सभी तत्वों को निशाना बना रहे हैं और उनका उद्देश्य हमारी सफलताओं को छिपाना और हमारी विफलताओं को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करना है।

मीडिया की भूमिका पर बोलते हुए जामिया मुद्ररेसीन हौज़ा इलमिया क़ुम के प्रमुख ने कहा: मीडिया की पहली और सबसे महत्वपूर्ण भूमिका सही जानकारी प्रदान करना और उसका प्रभावी ढंग से विश्लेषण करना है, विश्लेषण के बिना समाचार आमतौर पर सतही होते हैं और उनका प्रभाव सीमित होता है ।

क़ुम के आध्यात्मिक और शैक्षणिक महत्व के बारे में बोलते हुए, आयतुल्लाह हुसैनी बुशहरी ने कहा: क़ुम को एक सामान्य प्रांत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए, क़ुम की धार्मिक और आध्यात्मिक खबरें समाज में अधिक प्रमुख होनी चाहिए।

गाजा की समस्याओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, हम नहीं चाहते कि दुनिया में इस्लामिक क्रांति का संदेश फैलाने के लिए युद्ध हो, लेकिन साथ ही हम गाजा की समस्याओं को नजरअंदाज भी नहीं कर सकते, क्योंकि इस्लाम एक विशेष भूमि नंबर से संबंधित है , लेकिन इस्लाम पूरी दुनिया के लिए है, इस्लाम की नज़र में "अल-मुस्लेमूना कलजसद अल-वाहिद" सभी मुसलमान एक शरीर के अलग-अलग हिस्सों की तरह हैं।

 

Read 24 times