फिलिस्तीन की आज़ादी सभी मुसलमानों का मज़हबी और अख्लाकी नैतिक कर्तव्य

Rate this item
(0 votes)

हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लिमीन सैयद शफक़त हुसैन शिराज़ी ने कहां,फिलिस्तीन की आज़ादी सभी मुसलमानों का एक धार्मिक और नैतिक कर्तव्य है और यह बात हमसे इस महत्वपूर्ण उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए एकजुट होने की मांग करती है।

मजलिस ए वहदत मुस्लिमीन पाकिस्तान के विदेश मामलों के सचिव डॉ. सैयद शफ़क़त हुसैन शिराज़ी ने 38वें इस्लामिक कॉन्फ्रेंस के 9वें वेबिनार में इसके महासचिव और वहदत सम्मेलन के अन्य प्रतिभागियों के प्रयासों पर श्रद्धांजलि अर्पित की उन्होंने उनसे कहा: फिलिस्तीन मुद्दा इस्लामी राष्ट्र के पवित्र मुद्दों में से एक है।

उन्होंने कहा,सबसे बड़े ज़ालिम और क़ाबिज़ यहूदी ताकत के मुकाबले में अकेले खड़े फिलिस्तीन के मज़लूम लोग सिर्फ अपनी क़ौम का मसला नहीं बल्कि पूरी इस्लामी उम्मत का मसला है।

एम डब्ल्यू एम के विदेश मामलों के सचिव ने कहा,फिलिस्तीनी क़ौम लंबे समय से इस्राइली ज़ुल्म, कब्ज़ा, क़त्ल और बेघर होने का सामना कर रही है लेकिन इसके बावजूद वह पीछे नहीं हट रही है।

उन्होंने कहा,फिलिस्तीनी प्रतिरोध और संघर्ष पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है और दुनिया भर के स्वतंत्र लोगों के लिए यह सम्मान और दृढ़ता का प्रतीक बन गया है।

Read 3 times