तबस में हुए खदान हादसे ने लोगों को दुखी कर दिया

Rate this item
(0 votes)
तबस में हुए खदान हादसे ने लोगों को दुखी कर दिया

ईरान के हौज़ा इल्मिया के प्रमुख आयतुल्लाह अली रज़ा आराफ़ी ने तबस खदान में श्रमिकों की घातक दुर्घटना पर गहरा दुख और शोक व्यक्त किया। अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा कि तबस के समर्पित और मेहनती खनिकों की दर्दनाक मौत ने पूरे देश और शिक्षा जगत को दुखी कर दिया है।

हौज़ा इल्मिया ईरान के प्रमुख आयतुल्लाह अली रज़ा आराफ़ी ने तबस खदान में श्रमिकों की घातक दुर्घटना पर गहरा दुख और अफसोस व्यक्त किया और कहा: इज़ा असाबतहुम मुसीबा कालू इन्ना लिल्लाहे वा इन्ना इलैहे राजेऊन पवित्र पैगंबर हजरत मुहम्मद मुस्तफा (स) ने कहा: अलकाद्दो अला अयालेही मिन हलालिन कल मुजाहिदे फ़ी सबीलिल्लाह

अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा कि तबस के समर्पित और मेहनती खनिकों की दर्दनाक मौत ने पूरे देश और शिक्षा जगत को दुखी कर दिया है।

आयतुल्लाह आराफ़ी के अनुसार, खनिक कठिन और थका देने वाली परिस्थितियों में भी देश की अर्थव्यवस्था के मुख्य स्तंभ हैं और उन्हें पूरा सम्मान दिया जाना चाहिए, दुर्भाग्य से, ऐसी दुखद दुर्घटनाएँ विभिन्न कारणों से होती हैं, जिनकी भरपाई नहीं की जा सकती।

उन्होंने ईरान के लोगों, विशेषकर तबास के निवासियों और मृत श्रमिकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और सरकार से इन परिवारों की देखभाल करने की अपील की, साथ ही इस बात पर भी जोर दिया कि सभी खदानों में सुरक्षा उपाय किए जाने चाहिए सुनिश्चित किया जाए तथा इस दुर्घटना के संभावित दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए।

वस सलामो अलैकुम व रहमतुल्लाह व बराकातोह।

अली रज़ा आराफ़ी

Read 11 times