हम अपने राष्ट्र की तरफ से सारी दुनिया में सुख शांति चाहते हैं

Rate this item
(0 votes)
हम अपने राष्ट्र की तरफ से सारी दुनिया में सुख शांति चाहते हैं

ईरान के राष्ट्रपति ने न्यूयॉर्क में इंटरव्यू देते हुए कहा, ईरान की ओर से हम शांति सुरक्षा का संदेश लेकर आए हैं और भविष्य में सभी लोगों के लिए सुरक्षा और विकास के नारे को पूरा करना हमारा मकसद हैं।

एक समाचार के अनुसार,मसूद पिज़िश्कियान ने स्थानीय समयानुसार रविवार दोपहर को 79वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचने पर इस यात्रा के लक्ष्यों के बारे में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा हम इस्लामी गणतंत्र ईरान की ओर से शांति और सुरक्षा का संदेश लेकर आ रहे हैं और इस वर्ष के संयुक्त राष्ट्र के शांति और सभी लोगों के लिए सुरक्षा और विकास वाले भविष्य के नारे को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।

ईरान के राष्ट्रपति ने आगे कहां,हम इस संदेश के वाहक हैं कि रक्तपात युद्ध और हत्या के बजाय हमें एक ऐसी दुनिया बनानी चाहिए जहां सभी लोग अपने रंग, नस्ल,और जिस क्षेत्र में रहते हैं उसकी परवाह किए बिना आराम से रह सकें।

दुर्भाग्य से आज हम जिस दुनिया में रहते हैं वह ऐसी नहीं है यहां दोहरे मानक हैं जिनके आधार पर कुछ अच्छे हैं और कुछ बुरे हैं।परिणामस्वरूप, जो समस्याएँ हम देखते हैं वे उत्पन्न होती हैं।

अंत में पिज़िश्कियान ने इस बात पर जोर दिया हमें पृथ्वी पर रहने का जो अवसर प्राप्त है वह सभी मनुष्यों के लिए समान होना चाहिए।

 

Read 16 times