हिज़बुल्लाह ने इजरायल पर दागे 300 रॉकेट

Rate this item
(0 votes)
हिज़बुल्लाह ने इजरायल पर दागे 300 रॉकेट

इज़राइल की सेना ने कहा है कि 2006 के बाद से लेबनान पर इज़राइल के सबसे भारी हमलों के दूसरे दिन हिजबुल्लाह ने इज़राइल में लगभग 300 रॉकेट और अन्य प्रोजेक्टाइल दागे है।

,उत्तरी इज़राइल के हाइफ़ा के दक्षिण में एक तटीय शहर एटलिट में एक विस्फोटक ड्रोन गिरा, यह पहली बार है कि हिजबुल्लाह का रॉकेट फायर इस क्षेत्र में पहुंचा है।

इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने मंगलवार रात को कहा उन्होंने कहा कि दो अतिरिक्त ड्रोन भी लॉन्च किए गए थे क्षेत्र लेकिन रोक दिया गया। इज़राइल की बचाव सेवाओं के अनुसार ड्रोन से कोई हताहत नहीं है सेना ने कहा कि अधिकांश रॉकेटों को इजराइल की हवाई रक्षा प्रणालियों ने रोक लिया गया है।

हिजबुल्लाह ने एक बयान में हमले की पुष्टि की, कहा कि उसके लड़ाकों ने एटलिट बेस में इज़राइल की विशेष नौसैनिक कार्य इकाई शायेटेट 13 के मुख्यालय के खिलाफ हमलावर ड्रोन के एक स्क्वाड्रन के साथ एक हवाई अभियान चलाया इसके अधिकारियों और सैनिकों की स्थिति को निशाना बनाया और लक्ष्यों पर हमला किया।

अन्य मामलों में रॉकेट या इंटरसेप्टर मिसाइलों के हिस्से जो जमीन पर गिरे ऊपरी गलील के माउंट मेरोन क्षेत्र में आग लग गई। ऊपरी गलील के एक कस्बे, रोश पीना में एक आवासीय घर क्षतिग्रस्त हो गया और बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्त हो गया।

प्रभावित क्षेत्रों के अस्पतालों ने लगभग 23 लोगों का इलाज करने की सूचना दी लेकिन बाद में इज़राइल की मैगन डेविड एडोम आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के बयानों से संकेत मिला कि जिन लोगों का इलाज किया गया वे शारीरिक चोटों से नहीं बल्कि घबराहट से पीड़ित है।

Read 13 times