हिज़्बुल्लाह ने किया हमला, 10 लाख इस्राईली भागे

Rate this item
(0 votes)
हिज़्बुल्लाह ने किया हमला, 10 लाख इस्राईली भागे

ज़ायोनी सेना के रेडियो ने तेल अवीव पर हिज़्बुल्लाह के पहले मीसाइल हमले की ख़बर दी है।

अल जज़ीरा की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, ज़ायोनी सेना के रेडियो ने आज एलान किया कि: मौजूदा लड़ाई के दौरान हिज़्बुल्लाह का पहला मीसाइल तेल अवीव पर दाग़ा गया।

ज़ायोनी सेना के रेडियो ने तेल अवीव की ओर हिज़्बुल्लाह के बैलिस्टिक मिसाइल को रोकने के लिए फ़्लाखान दाऊद मिसाइल सिस्टम को सक्रिय करने की भी ख़बर दी है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, तेल अवीव पर आज के हमले के साथ, लेबनान के हिज़्बुल्लाह ने पहली बार ज़ायोनी लक्ष्यों के ख़िलाफ़, लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों का इस्तेमाल किया।

अल-मयादीन समाचार एजेन्सी ने भी दक्षिणी लेबनान में अपने संवाददाता के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया है कि "क़ादिर-1" मिसाइल एक लंबी दूरी की मिसाइल है जिसका इस्तेमाल पहली बार इस युद्ध में किया गया था।

हिब्रू मीडिया ने यह भी बताया कि सायरन बजने के कारण कुछ ही मिनटों के भीतर दस लाख ज़ायोनी तेल अवीव में आश्रयों में दाख़िल हो गए। हिब्रू भाषा के मीडिया ने तेल अवीव के उत्तर में नेतन्या, शारून और इमक़ हैफ़र में सायरन बजने की भी सूचना दी।

हिब्रू मीडिया ने स्वीकार किया कि हिज़्बुल्लाह ने केवल एक दिन में ज़ायोनी शासन के ठिकानों पर 400 से अधिक रॉकेट और मीसाइल दाग़े हैं।

इन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उल्लेखित आंकड़ा पिछले वर्ष ज़ायोनी दुश्मन के साथ युद्ध की शुरुआत के बाद से हिज़्बुल्लाह द्वारा दाग़े गए रॉकेटों और मीज़ाइलों की सबसे अधिक संख्या है।

Read 12 times