लेबनान में इज़राइली हमलों में चार और शहीद कई घायल

Rate this item
(0 votes)
लेबनान में इज़राइली हमलों में चार और शहीद कई घायल

दक्षिणी लेबनान के तैरे देब्बा शहर में एक नागरिक सुरक्षा केंद्र को निशाना बनाकर किए गए इज़राइली हवाई हमले में चार पैरामेडिक्स मारे गए जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं।

दक्षिणी लेबनान के तैरे देब्बा शहर में एक नागरिक सुरक्षा केंद्र को निशाना बनाकर किए गए एक इज़राइली हवाई हमले में चार पैरामेडिक्स मारे गए। जबकि कुछ और अन्य के भी घायल होने की सूचना है।

वहीं इराक़ और सीरिया के बीच सीमावर्ती पट्टी के पास अमेरिकी हवाई हमले इराक़ के सैयदुश्शोहदा ब्रिगेड के एक ठिकाने को भी निशाना बनाया था बैरूत के दक्षिणी उपनगरीय क्षेत्र ज़ाहिया पर इजराइल ने हवाई हमले किए है।

बता दें कि इजराइल ने लेबनान में जंग रोकने से इनकार कर दिया है बेंजामिन नेतन्याहू के ऑफिस ने बताया है कि अमेरिका-फ्रांस की तरफ से जंग रोकने की मांग की थी इसका नेतन्याहू ने जवाब नहीं दिया है बताया जा रहा है नेतन्याहू की सलाह पर सेना पूरी ताकत से लेबनान में लड़ाई जारी रखेगी।

गौरतलब है कि इजराइल ने लेबनान के यूनीन इलाके में गुरुवार को हमला किया इसमें 23 सीरियाई लोगों की मौत हो गई।

यह सभी लोग लेबनान में काम के लिए गए थे। इसके बाद शुक्रवार को बैरूत में हमले किए थे। जिसमें  हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह उनकी बेटी जैनब और दामाद शहीद हो गए थे। इजराइल के लगातार हमलों में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल हो चुके है।

Read 0 times