सय्यद हसन नसरुल्लाह का प्रशिक्षित स्कूल दुश्मन की जड़ें काटेगा: जाफ़र सुब्हानी

Rate this item
(0 votes)
सय्यद हसन नसरुल्लाह का प्रशिक्षित स्कूल दुश्मन की जड़ें काटेगा: जाफ़र सुब्हानी

आयतुल्लाहिल उज़्मा जाफ़र सुब्हानी ने प्रतिरोध के महान नेता और विद्वान सय्यद हसन नसरुल्लाह की दमनकारी शहादत पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतिरोध के स्कूल के प्रशिक्षित लोग दुश्मन की जड़ें काट देंगे।

हज़रत आयतुल्लाहिल उज़्मा जाफ़र सुब्हानी ने महान प्रतिरोध नेता और विद्वान सय्यद हसन नसरुल्लाह की शहादत पर अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि प्रतिरोध के स्कूल के प्रशिक्षित लोग दुश्मन की जड़ें काट देंगे।

आयतुल्लाह जाफ़र सुब्हानी के शोक संदेश का पाठ इस प्रकार है:

बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्राहीम

"इन्ना लिल्लाहे वा इन्ना इलैहे राजेऊन"

मज़लूमाना शहादत, प्रतिरोध का प्रतीक, प्रतिष्ठित विद्वान, क़ुद्स और मज़लूम फ़िलिस्तीनियों के रक्षक की शहादत ने इस्लामी दुनिया को गहरा दुःख पहुँचाया है।

ये वे महान व्यक्तित्व थे जो मुसलमानों और इस्लामी भूमि के अधिकारों की रक्षा के लिए अपनी पूरी ऊर्जा के साथ खड़े हुए और अपने 30 वर्षों के बुद्धिमान नेतृत्व के दौरान प्रतिरोध को अमली जामा पहनाया। शहादत और प्रतिरोध का पेड़, जो उत्पीड़कों के खिलाफ खड़ा है, कभी नहीं मुरझाएगा बल्कि दिन-ब-दिन मजबूत और अधिक फलदायी होगा।

कमजोर दुश्मन सोचता है कि अगर ऐसे महान लोगों को मार दिया जाएगा, तो प्रतिरोध का झंडा जमीन पर गिर जाएगा, लेकिन सय्यद हसन नसरुल्लाह के स्कूल के महान और प्रशिक्षित लोग इस परचम को उठाकर दुश्मन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे ।

मैं हज़रत वली अस्र (अ), सय्यद हसन नसरुल्लाह के सम्मानित परिवार, लेबनान के सम्मानित और बहादुर लोगों और दुनिया भर के आज़ाद लोगों की सेवा में सय्यद मक़ावमत और उनके परिवार की शहादत पर अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं इस महान शहीद की आत्मा की शांति, उनके परिवार के लिए धैर्य की दुआ करता हूं।

जाफ़र सुब्हानी

क़ुम अल-मुक़द्देसा

Read 0 times