हसन नसरुल्लाह की शहादत इज़राईल के खिलाफ प्रतिरोध का मिशन और भी मज़बूत होगा।

Rate this item
(0 votes)
हसन नसरुल्लाह की शहादत इज़राईल के खिलाफ प्रतिरोध का मिशन और भी मज़बूत होगा।

हिंदुस्तान में वली फकीह के प्रतिनिधि हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लिमीन महदी महदवीपुर ने एक संदेश में हिज़बुल्लाह लेबनान के बहादुर नेता की शहादत पर गहरा दुःख और शोक व्यक्त करते हुए संवेदना व्यक्त की है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, हिंदुस्तान में वली-ए-फ़कीह के प्रतिनिधि हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लिमीन महदी महदवीपुर ने एक संदेश में हिज़बुल्लाह लेबनान के बहादुर नेता की शहादत पर गहरा दुःख और अफ़सोस व्यक्त करते हुए संवेदना प्रकट की है।

उनका पूरा संदेश निम्नलिखित है:

इन्ना लिल्लाहि व इन्ना इलैहि राजिऊन

लेबनान में हिज़बुल्लाह के प्रतिरोध के प्रतीक, महान मुजाहिद,और दूरदर्शी नेता हुज्जतुल इस्लाम वल मुसलमीन जनाब आगा सैयद हसन नसरुल्लाह की दर्दनाक और हृदयविदारक शहादत की खबर अत्यंत दुखद और ह्रदय को दु:ख पहुंचाने वाली थी।

इस महान मुजाहिद और उच्च कोटि के धार्मिक विद्वान ने 32 वर्षों तक इस्लामी प्रतिरोध संगठन हिज़बुल्लाह का नेतृत्व करते हुए, ज़ायोनी क़ब्ज़ा करने वाली सरकार इसराइल के खिलाफ संघर्ष किया और अनेकों बार ज़ायोनी इसराइली सेना की शैतानी साज़िशों को नाकाम किया।

यही हिज़बुल्लाह की ताकत और उनका महान उद्देश्य है, जिसने लेबनान को इसराइली ज़ायोनी सेनाओं के अत्याचारों से मुक्ति दिलाई, उसे पूरी तरह से स्वतंत्र और गर्वित बनाया, और लेबनान के सम्मानित नागरिकों, चाहे वे किसी भी धर्म या संप्रदाय से हों, उन्हें संस्कृति और सभ्यता की ओर अग्रसर किया।

मासूम बच्चों के हत्यारों ज़ायोनी इसराइली सेनाओं के खिलाफ हिज़बुल्लाह हमेशा लेबनान और इस्लामी प्रतिरोध मोर्चे के लिए एक मज़बूत दीवार बनकर खड़ी रही है। पिछले एक साल से, ग़ज़ा में ज़ायोनी इसराइली सेनाओं की आक्रामकता के खिलाफ ग़ज़ा के मज़लूम फ़िलिस्तीनी मुसलमानों की रक्षा में हिज़बुल्लाह बहादुरी और साहस के साथ अब भी खड़ी है और अपने जान माल की कुर्बानी देकर इस संघर्ष का सामना किया है।

इस्लामी प्रतिरोध के नेता सैयद हसन नसरुल्लाह का रास्ता स्वतंत्रता, दृढ़ता, बलिदान, वफादारी, शहादत की चाह, वीरता, और ईमानदारी से किया गया जिहाद है जिसे दुनिया के सभी पीड़ित और मजलूम लोग हर हाल में पूरी ताकत से आगे बढ़ाएंगे।

इस महान क्षति पर इमाम-ए-ज़माना इमाम महदी अ.ज.इस्लामी क्रांति के महान नेता हज़रत आयतुल्लाहिल  उज़मा ख़ामेनई हिज़बुल्लाह के बहादुर और दिलेर सदस्य, समर्थक, दुनिया के सभी स्वतंत्रता और न्याय के प्रेमी लोग, विशेष रूप से सैयद प्रतिरोध सैयद हसन नसरुल्लाह के परिवार के प्रति हम गहरी संवेदना और शोक प्रकट करते हैं।

इंशाअल्लाह हिज़बुल्लाह पहले से भी अधिक राष्ट्रीय संगठित और मज़बूत रूप में सामने आएगी और सैयद मज़लूम सैयद नसरुल्लाह का रक्त इस्लामी प्रतिरोध मोर्चे में नई ऊर्जा और शक्ति का संचार करेगा।

इंशाअल्लाह

वस्सलाम;

मेंहदी महदवीपुर

 

Read 1 times