मिस्र और जॉर्डन ने गाज़ा और लेबनान में जंग बंदी की आग्रह की

Rate this item
(0 votes)
मिस्र और जॉर्डन ने गाज़ा और लेबनान में जंग बंदी की आग्रह की

मिस्र और जॉर्डन ने गाज़ा और लेबनान के खिलाफ इजरायली आक्रामकता को तत्काल रोकने का आह्वान किया और संघर्षों के राजनीतिक समाधान का आग्रह किया हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र के विदेश मंत्री बद्र अब्देलट्टी और जॉर्डन के उप प्रधान मंत्री और विदेश मामलों और प्रवासी मंत्री अयमान सफादी ने मंगलवार को काहिरा में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह टिप्पणी की हैं।

अब्देलट्टी के अनुसार, दोनों मंत्रियों ने बढ़ते क्षेत्रीय राजनीतिक और सुरक्षा संकटों के समाधान पर चर्चा की क्षेत्र को व्यापक क्षेत्रीय युद्ध में जाने से रोकने के लिए संबंधित पक्षों और अन्य देशों के साथ मिस्र और जॉर्डन के संपर्कों की समीक्षा की है।

अब्देलट्टी ने कहा, चर्चा में गाजा में युद्धविराम तक पहुंचने और गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक पर क्रूर इजरायली आक्रामकता को रोकने के लिए अरब प्रयासों को जारी रखने के महत्व पर जोर दिया गया है।

मिस्र के राजनयिक ने कहा कि उनकी चर्चाओं में फिलिस्तीनियों को उनकी भूमि छोड़ने के लिए मजबूर करने की इजरायली नीतियों की पूर्ण और पूर्ण अस्वीकृति पर जोर दिया गया, जिससे पड़ोसी देशों की कीमत पर फिलिस्तीनी मुद्दे का खात्मा हो जाएगा।

अपनी ओर से जॉर्डन के विदेश मंत्री ने कहा कि जॉर्डन गाजा और लेबनान पर इजरायली "आक्रामकता" को समाप्त करने के लिए मिस्र के साथ काम करना जारी रखेगा।

Read 17 times