अमेरिका: इस साल बेरोजगारी लाभ के लिए सबसे ज्यादा आवेदन

Rate this item
(0 votes)
अमेरिका: इस साल बेरोजगारी लाभ के लिए सबसे ज्यादा आवेदन

संयुक्त राज्य अमेरिका में इस वर्ष सबसे अधिक संख्या में लोगों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया है, विशेषज्ञों के अनुसार इसका कारण तूफान हेलेन और बोइंग हड़ताल है।

बेरोजगारी के लिए आवेदन करने वाले अमेरिकियों की दर इस साल अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है, विशेषज्ञों ने तूफान हेलेन और बोइंग हड़ताल को इसका कारण बताया है। श्रम विभाग के अनुसार, 3 अक्टूबर के सप्ताह में बेरोजगारी के दावे 33,000 से बढ़कर 258,000 हो गए। यह संख्या अगस्त 2023 के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं, विशेषज्ञों का संभावित अनुमान 2 लाख 29 हजार से ज्यादा है।

विश्लेषकों के अनुसार, फ्लोरिडा, उत्तरी कैरोलिना, दक्षिण कैरोलिना और टेनेसी में तूफान हेलेन के पीड़ितों द्वारा दायर बेरोजगारी लाभ की संख्या तूफान प्रभावित क्षेत्रों में और बढ़ने की उम्मीद है "हमें लगता है कि यह प्रवृत्ति अस्थायी है, और हम उम्मीद करते हैं नवंबर तक यह कम हो जाएगा," प्रमुख नैन्सी वैंडेनहुटेन के अनुसार। नैन्सी ने कहा कि बोइंग हमले से वाशिंगटन राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। 28 सितंबर के सप्ताह में बेरोजगारी लाभ प्राप्त करने वाले अमेरिकियों की कुल संख्या 4,200,000 से बढ़कर 1.86 मिलियन हो गई, जो जुलाई के अंत के बाद से सबसे अधिक संख्या है।

यह इस बात का प्रमाण है कि नौकरियाँ तेजी से घट रही हैं। जिसने फेडरल को ब्याज दर कम करने के लिए मजबूर किया। इस बीच, बाजार में मंदी के बीच श्रमिक अमेरिकी नियोक्ताओं ने सितंबर में आश्चर्यजनक रूप से 254,000 नई नौकरियाँ पैदा कीं। बाजार अपेक्षाकृत मंद है।

 

 

 

 

 

Read 9 times