गाज़ा के एक स्कूल पर इजरायली हमले में 28 की मौत कई घायल

Rate this item
(0 votes)
गाज़ा के एक स्कूल पर इजरायली हमले में 28 की मौत कई घायल

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा पट्टी में विस्थापित व्यक्तियों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर गुरुवार दोपहर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 28 फिलिस्तीनी मारे गए और 54 से अधिक अन्य घायल हो गए हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार,फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी PRCS ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा कि इसकी टीमों ने डेर अलबलाह शहर में PRCS मुख्यालय के पास स्थित राफिदा स्कूल को इजरायली सेना द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद हताहतों की मदद की है।

मेडिक्स ने कहा कि एम्बुलेंस क्रू और नागरिक सुरक्षा तंत्र ने बच्चों और महिलाओं सहित शवों को बरामद किया जिनमें से कुछ के शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए थे समाचार एजेंसी ने बताया हैं।

इस बीच इजरायली सेना ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उसने डेर अलबलाह में राफिदा स्कूल के परिसर में एक कमांड और नियंत्रण केंद्र" के अंदर आतंकवादियों को निशाना बनाकर सटीक हमला  किया है।

सेना ने कहा कि इस केंद्र का इस्तेमाल आईडीएफ (इज़राइल रक्षा बल) सैनिकों और इज़राइल राज्य के खिलाफ़ आतंकवादी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए किया गया था।

सेना ने कहा कि नागरिकों को नुकसान पहुँचाने के जोखिम को कम करने के लिए कई कदम उठाए गए जिसमें सटीक गोला-बारूद का इस्तेमाल, हवाई निगरानी और अतिरिक्त खुफिया जानकारी शामिल है।

7 अक्टूबर, 2023 को इज़राइल पर हमास के हमले से शुरू हुआ गाजा में संघर्ष जिसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 बंधक बनाए गए

अब अपने दूसरे वर्ष में प्रवेश कर गया है। जवाब में, गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, गाजा में चल रहे इज़राइली सैन्य अभियानों में 42,065 मौतें और 97,886 घायल हुए हैं।

 

Read 14 times