युद्ध एक भ्रम है,यह कभी भी शांति और सुरक्षा नहीं लाएगाः

Rate this item
(0 votes)
युद्ध एक भ्रम है,यह कभी भी शांति और सुरक्षा नहीं लाएगाः

दक्षिणी लेबनान में संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों पर इजरायली सेना द्वारा गोलीबारी के बाद, पोप ने सैनिकों का सम्मान करने का आह्वान करते हुए कहा कि युद्ध एक भ्रम है,यह कभी भी शांति और सुरक्षा नहीं लाएगा।

हाल ही में हुई घटनाओं के बाद, जिसमें इज़रायली सेना की गोलीबारी में कम से कम चार संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिक घायल हो गए, पोप फ्रांसिस ने सैनिकों का "सम्मान" करने की अपील की है।

पोप फ़ांसिस द्वारा एक बार फिर मध्य पूर्व में तत्काल युद्ध विराम के आह्वान करने के बाद यह अपील की गई, जिसमें पक्षों से "शांति प्राप्त करने के लिए कूटनीति और संवाद के मार्ग का अनुसरण करने" का आग्रह किया। पोप फ्रांसिस अक्टूबर 2023 से इस क्षेत्र में शत्रुता को रोकने का आह्वान कर रहे हैं, जो कि किसी भी अन्य विश्व नेता द्वारा किए गए आह्वान का अधिक लंबा समय है।

पोप ने आगे कहा, "युद्ध एक भ्रम है," "यह कभी शांति नहीं लाएगा, यह कभी सुरक्षा नहीं लाएगा। यह सभी के लिए हार है, खासकर उन लोगों के लिए जो खुद को अजेय मानते हैं।" उन्होंने कहा, "मैं सभी पीड़ितों के लिए दुआ करता हूं," "विस्थापितों के लिए, बंधकों के लिए - जिनके बारे में मुझे आशा है कि उन्हें तुरंत रिहा कर दिया जाएगा - और मैं दुआ करता हूं कि घृणा और बदले की भावना से उत्पन्न यह बड़ी अनावश्यक पीड़ा जल्द ही समाप्त हो जाएगी।"

 

 

 

 

 

Read 4 times