याह्या अल-सनवार की शहादत पर अफगानिस्तान की शिया उलेमा काउंसिल की प्रतिक्रिया

Rate this item
(0 votes)
याह्या अल-सनवार की शहादत पर अफगानिस्तान की शिया उलेमा काउंसिल की प्रतिक्रिया

अफगानिस्तान की शिया उलेमा काउंसिल ने हमास के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख की शहादत पर जारी संदेश में इस बात पर जोर दिया है कि प्रतिरोध के नेताओं की शहादत के बावजूद आजादी की लड़ाई का परचम जमीन पर नहीं गिरेगा।

अफगानिस्तान की शिया उलेमा काउंसिल ने दुनिया के सभी मुसलमानों और स्वतंत्र लोगों को अपने संदेश में फिलिस्तीनी इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख याह्या अल-सनवार की शहादत पर बधाई और शोक व्यक्त किया है।

याह्या अल-सनवार की शहादत के संबंध में अफगानिस्तान के शिया उलमा काउंसिल द्वारा जारी किया गया बयान निम्नलिखित है:

बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्राहीम

ईमानवालों में वे लोग हैं जो अल्लाह के वादे के प्रति सच्चे हैं, इसलिए उनमें वे लोग हैं जो उससे प्रेम करते हैं, और उनमें वे हैं जो प्रतीक्षा करते हैं, और वे हैं जो बदलते हैं।

ज़ायोनी कब्ज़ाधारियों ने मानवता के ख़िलाफ़ अपना नरसंहार और अपराध जारी रखते हुए प्रतिरोध के एक और बहादुर और महान कमांडर को शहीद कर दिया।

याह्या अल-सनवार ने बचपन से ही अपनी जन्मभूमि में उत्पीड़न, आक्रामकता, कब्ज़ा और अपमान देखा और जब वह अल-अक्सा मस्जिद में नमाज अदा करने गए, तो उन्होंने पाया कि उस पर भी कब्जा करने वाले उत्पीड़कों का कब्जा था।

उसी क्षण से उन्होंने खुद को यरूशलेम, फिलिस्तीन की मुक्ति और इस पवित्र भूमि के मुस्लिम निवासियों की गरिमा और सम्मान की बहाली के लिए समर्पित कर दिया।

फिर अपनी युवावस्था में, उन्होंने अपने जीवन के 22 साल कब्जे वाली सरकार की जेलों में गंभीर यातना के तहत बिताए और जेल से रिहा होने के बाद, उन्होंने और भी अधिक बहादुरी और साहस के साथ अपनी जिहाद गतिविधियों और संघर्ष को जारी रखा, यहां तक ​​कि एक का अंग काटने तक की नौबत आ गई। बाद में वे युद्धभूमि में शहीद हो गये।

अफगानिस्तान की शिया उलेमा काउंसिल दुनिया के सभी मुसलमानों और स्वतंत्र लोगों, विशेष रूप से फिलिस्तीन के धैर्यवान और बहादुर लोगों और विशेष रूप से उनके साथियों और परिवार को इस बहादुर मुजाहिद की शहादत पर बधाई और शोक व्यक्त करती है।

हमें यकीन है कि फिलिस्तीनी लोगों का संघर्ष और युद्ध कुद्स शरीफ और कब्जे वाले क्षेत्रों की मुक्ति तक जारी रहेगा, और वह दिन दूर नहीं है, इंशाल्लाह।

वस सलामो अलैकुम व रहमतुललाह

शिया उलेमा काउंसिल अफगानिस्तान

22/10/2024

Read 4 times